Top
Home > खेलकूद > सानिया के बाद अब हरियाणा की यह बेटी बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन

सानिया के बाद अब हरियाणा की यह बेटी बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन

पाकिस्तान क्रिकेटर और हरियाणा की इस बेटी का निकाह 20 अगस्त को दुबई में हाेगा. शादी ने लिए 17 अगस्त को पूरा परिवार रवाना होगा.

 Special Coverage News |  30 July 2019 4:00 AM GMT  |  दिल्ली

सानिया के बाद अब हरियाणा की यह बेटी बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के बाद अब देश की एक और बेटी पाकिस्तानी क्रिकेटर की दुल्हन बनने जा रही है. निकाह अगले महीने यानी 20 अगस्‍त को होगी. हरियाणा के नूंह की रहने वाली शामिया आरजू पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली के साथ विवाह बंधन में बंधने वाली हैं, जिसकी तैयारियां जोरों पर है. शामिया एयर अमीरात में फ्लाइट इंजीनियर हैं. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में जन्मे हसन अली और नूंह के चंदेनी निवासी शामिया का निकाह दुबई के ऐटलांटिस पाम जुबेरा पार्क होटल में होगा.

17 अगस्त को दुबई जाएगा परिवार

अमर उजाला की खबर के अनुसार शामिया के परिवार के करीब दस सदस्य 17 अगस्त को दुबई जा रहे हैं. उनके पिता पूर्व बीडीपीओ लियाकत अली ने कहा कि बेटी की शादी तो करनी है, चाहे भारत हो या पाकिस्तान, इससे फर्क नहीं पड़ता. उन्होंने कहा ‌कि बंटवारे के समय उनके काफी रिश्तेदार पाकिस्तान चले गए थे, जिनसे आज भी वह संपर्क में हैं.

ऐसे तय हुआ शामिया का रिश्ता

शामिया का रिश्ता उनके परदादा के परिवार के जरिये हुआ. लियाकत अली ने बताया पाकिस्तान के पूर्व सांसद और पाकिस्तान रेलवे बोर्ड के चेयरमैन रहे सरदार तुफैल और उनके दादा सगे भाई थे. बंटवारे के बाद उनके दादा यहीं हिंदुस्‍तान में रह गए और उनके भाई पाकिस्तान चले गए. उनका परिवार आज पाकिस्तान के कसूर जिला के कच्ची कोठी नईयाकी में रहता है और उनके जरिए ही रिश्ता तय हुआ. शामिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी से ऐरोनॉटिकल इंजीनियरिंग में बीटेक किया है. पहले वह जेट एयरवेज में थी. फिलहाल तीन साल में वह एयर अमीरात में काम कर ही हैं.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it