खेलकूद

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबले से पहले होगा एयर शो, जानिए कितना खास होगा विश्व कप का फाइनल मुकाबला

Air show before the match, many VVIP guests will attend, know how special the World Cup final will be
x

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच से पहले होगा एयर शो

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप 2023 के फाइनल मैच को हर तरीके से खास बनाने के लिए एयर शो का आयोजन होगा।

India vs Australia Final World Cup 2023: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले विश्व कप 2023 के फाइनल मैच को हर तरीके से खास बनाने की तैयारी चल रही है। गुजरात के अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले इस फाइनल मुकाबले में एक लाख से ज्यादा दर्शक और कई वीवीआईपी मेहमान मौजूद रहेंगे। 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले फाइनल मैच की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस बार अलग ही रंग में है। उसने इस विश्व कप में 10 मैच खेले हैं और किसी में हार का सामना नहीं की है। फाइनल मैच से पहले अहमदाबाद में क्या-क्या खास होगा, आइए हम आपको बताते हैं।

भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच से पहले होगा एयर शो -

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को मैच खेला जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मुकाबले से पहले एयर शो का आयोजन होगा। भारतीय वायुसेना की सूर्यकिरण की टीम हवाई शो करेगी। सूर्यकिरण की एरोबैटिक टीम करीब 10 मिनट तक स्टेडियम में मौजूद दर्शकों का अपने करतब दिखाएगी। इसकी रिहर्सल भी होगी।

लाइट्स से सजाया गया है स्टेडियम

फाइनल मैच को देखते हुए नरेंद्र मोदी स्टेडियम में कई तरह की लाइट्स लगाई गई हैं। यह दर्शकों के अनुभव को और अच्छा करने की कोशिश करेंगे। लाइट्स के साथ-साथ पूरे स्टेडियम में जगह-जगह पर स्पीकर्स लगाए गए हैं, जो कि कमेंट्री के साथ-साथ गाने भी सुनाएंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महेंद्र सिंह धोनी के पहुंचने की उम्मीद

एक खबक के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले फाइनल मैच को देखने पहुंच सकते हैं। अहमदाबाद में मैच को देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे। इस मुकाबले को देखने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी पहुंच सकते हैं। इनके साथ-साथ कई सेलिब्रिटीज मौजूद होंगे।

एक लाख से ज्यादा दर्शक होंगे मौजूद

अगर आप भी अहमदाबाद फाइनल मैच देखने जाने वाले हैं तो समय से पहले ही निकलिएगा। शहर में भारी भीड़ होने वाली है। स्टेडियम में एक लाख से ज्यादा मैच देखने आने वाले हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 1 लाख 32 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता है। लिहाजा काफी भीड़ होगी। टीम इंडिया को दर्शक स्टेडियम से तो सपोर्ट करेंगे ही, इसके साथ-साथ पूरे देश से 140 करोड़ लोगों का समर्थन मिलेगा।

Also Read: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान को क्यों भाजपा ने घोषित नहीं किया अपना मुख्यमंत्री पद प्रत्याशी, जानिए कारण

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story