खेलकूद

Asian Games : टेनिस में भारत को मिला पहला पदक, अंकिता रैना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

Arun Mishra
23 Aug 2018 9:09 AM GMT
Asian Games : टेनिस में भारत को मिला पहला पदक, अंकिता रैना ने जीता ब्रॉन्ज मेडल
x
भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है
जकार्ता : भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना को यहां जारी 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा है। चीन की शुआई जैंग ने गुरुवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में रैना को 2-0 से हराया। भारतीय खिलाड़ी ने पहले सेट की दमदार शुरुआत की लेकिन पहले तीन गेमों के बाद उन्होंने अपनी लय खो दी और चीन की खिलाड़ी ने 6-4 से सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली और मुकाबला टाई-ब्रेकर तक गया जहां जैंग ने शानदार खेल दिखाया और सेट को 7-6 से जीतते हुए मैच अपने नाम किया।

25 वर्षीय रैना ने सेमीफाइनल मुकाबले में शानदार शुरुआत की। पहले सेट में वह अपनी प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी पर लीड ले रही थीं। लेकिन इस बीच वह चोटिल हो गईं और उन्होंने चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया। फीजियो और डॉक्टरी जांच के बाद अंकिता एक बार फिर कोर्ट पर उतरीं, लेकिन वह अपनी लय कायम नहीं रख पाई। पहले सेट में वह 4-6 से हार गईं।

इससे पहले बुधवार को उन्होंने हॉन्ग कॉन्ग की इउडिस वॉन्ग चॉन्ग को 6-4, 6-1 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाकर अपना यह मेडल पक्का कर लिया था।

Next Story