Home > खेलकूद > Asian Games 2018: बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, अटल बिहारी वाजपेयी को किया समर्पित

Asian Games 2018: बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, अटल बिहारी वाजपेयी को किया समर्पित

जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

 Arun Mishra |  2018-08-20T09:39:24+05:30  |  दिल्ली

Asian Games 2018: बजरंग पूनिया ने जीता गोल्ड मेडल, अटल बिहारी वाजपेयी को किया समर्पित

नई दिल्ली : इंडोनेशिया के जकार्ता में जारी 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत को पहला स्वर्ण दिलाया। बजरंग पूनिया ने अपना गोल्ड मेडल दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया है। उन्होंने कहा, 'मैं यह गोल्ड मेडल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित करता हूं।'


इसके साथ ही पूनिया ने गोल्डन सफलता का श्रेय अपने मेंटॉर और ओलिंपिक मेडलिस्ट रेसलर योगेश्वर दत्त को दिया। 24 वर्षीय इस पहलवान ने कहा कि मैंने योगी भाई से किया हुआ वादा पूरा किया है।

बजरंग ने कहा, 'टूर्नामेंट से पहले योगी भाई ने कहा था कि मैंने 2014 में गोल्ड जीता था, अब तुम्हें यह करना है। साथ ही उन्होंने अपने भविष्य के लक्ष्य के बारे में कहा कि अब मेरी नजरें ओलिंपिक मेडल पर हैं। मैं इसकी पूरी तैयारी करुंगा।

बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस एशियाई खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

आपको बता दें कि एशियन गेम्स के पहले दिन बजरंग ने अपने पहले मुकाबले में उज्बेकिस्तान के पहलवान सिरोजिद्दीन खासानोव को 13-3 से मात देकर क्वॉर्टर फाइनल का सफर तय किया। क्वॉर्टर फाइनल में उन्होंने ताजिकिस्तान के फेजेव अब्दुलकासिम को 12-2 से एकतरफा शिकस्त दे अंतिम-4 में प्रवेश किया, जहां मंगोलिया के बातमगनाई को 10-0 से मात दे फाइनल में जगह बनाकर अपना पदक पक्का किया।

Tags:    
Arun Mishra

Arun Mishra

Our Contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top