खेलकूद

देखिए- कैसे बीच मैदान पर भिड़े पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ी, अफगान गेंदबाज को मारने के पाक बालेबाज ने उठाया बल्ला

Arun Mishra
8 Sept 2022 11:34 AM IST
देखिए- कैसे बीच मैदान पर भिड़े पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ी, अफगान गेंदबाज को मारने के पाक बालेबाज ने उठाया बल्ला
x
दोनों के बीच हुई गहमा-गहमी के बाद माहौल बिगड़ गया। अंपायर ने बीच बचाव कर मामला संभाला।

एशिया कप 2022 के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच का मुकाबला इस पूरे टूर्नामेंट का सबसे यादगार मैच बन गया है। इस मुकाबले में गेंद और बल्ले के साथ-साथ दोनों टीम के खिलाड़ियों के बीच हुई नोंकझोंक ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया था। पाकिस्तान के नसीम शाह ने आखिरी ओवर में दो छक्के जड़कर अपनी टीम को मैच जीता दिया, लेकिन मैच के दौरान बीच मैदान पर पाकिस्तान-अफगानिस्तान के खिलाड़ी भिड़ गए इतना ही नहीं अफगान गेंदबाज को मारने के पाक बालेबाज ने बल्ला उठा लिया।

19वें ओवर में जब आसिफ अली का विकेट गिरा तो वह इससे इतना निराश दिखे कि उन्होंने विकेट लेने वाले अफगानी गेंदबाज फरीद अहमद पर बल्ला उठाकर मारने की कोशिश की। दोनों के बीच हुई गहमा-गहमी के बाद माहौल बिगड़ गया। अंपायर ने बीच बचाव कर मामला संभाला।

देखें वीडियो-

19वें ओवर में आए तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने हारिस रऊफ को बोल्ड कर दिया, लेकिन आसिफ अली क्रीज पर थे. आसिफ ने ओवर की चौथी गेंद पर शानदार छक्का जमा दिया लेकिन अगली ही गेंद काफी शॉर्ट थी और वह सही से शॉट नहीं जमा पाए. शॉर्ट फाइन लेग पर उनका कैच लपक लिया गया और पाकिस्तान ने 9वां विकेट गंवा दिया.

यहीं पर सारा बवाल हो गया. विकेट गिरते ही अफगान गेंदबाज ने आसिफ के बिल्कुल सामने जाकर पूरे जोश में अपनी मुट्ठी हवा में उठाई, जिससे आसिफ बिगड़ गए. अपने जज्बातों पर नियंत्रण करने के बजाए उन्होंने पहले अपना हाथ उठाया और फिर बल्ला फरीद की ओर उठा दिया.

Next Story