खेलकूद

BBC के एंकर ने नाबालिग से न्यूड फोटोज खरीदीं, तीन सालों में 37 लाख रुपये दिए, बीबीसी ने अब लिया ये एक्शन!

Arun Mishra
10 July 2023 1:37 PM GMT
BBC के एंकर ने नाबालिग से न्यूड फोटोज खरीदीं, तीन सालों में 37 लाख रुपये दिए, बीबीसी ने अब लिया ये एक्शन!
x
नाबालिग लड़की की मां के मुताबिक, एंकर के दिए पैसों से उनकी बेटी कोकेन खरीदती थी।

बीबीसी के एक एंकर ने नाबालिग से न्‍यूड फोटोज खरीदे और कई सालों तक लाखों रुपये दिए। आरोप स‍ही पाए जाने पर बीबीसी ने अपने एंकर को सस्पेंड कर दिया है। ब्रिटेन के 'द सन' सामाचार पत्र के मुताबिक बीबीसी के एंकर के खिलाफ बीते गुरुवार को एक टीनएजर लड़की की मां ने आरोप लगाए थे। लड़की की मां ने बीबीसी पर भी आरोप लगाए। मां का कहना है कि बीबीसी ने एंकर पर सही समय पर एक्शन नहीं लिया।

'द सन' सामाचार पत्र के मुताबिक, मां का दावा है कि उसकी बेटी को 3 सालों में एंकर ने 35 हजार पाउंड (37 लाख रुपए) दिए और इनके बदले उसकी तस्वीरें खरीदीं। एंकर ने उसकी बेटी से कई बार अश्लील हरकतें करने को भी कहा था। एंकर ने लड़की को उसके 17 साल का होने तक पेमेंट की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़की अब 20 साल की हो चुकी है।

लड़की की मां के मुताबिक, एंकर के दिए पैसों से उनकी बेटी कोकेन खरीदती थी। उन्होंने कहा अगर पत्रकार ने उसकी बेटी को पैसे भेजने नहीं बंद किए होते वो मर चुकी होती। कोकेन का उसकी सेहत पर काफी बुरा असर पड़ा है। उन्होंने ये भी बताया कि खबर छपने के बाद एंकर ने कई बार पीड़ित लड़की को फोन किया।

मामला सामने आने के बाद बीबीसी पर एंकर पर सही समय पर एक्शन नहीं लेने के आरोप लग रहे हैं। नग्न तस्वीरों के मामले में पत्रकार पर पहला आरोप मई में लग चुका था। इसके एक महीने बाद तक वो शो करते रहा। इसके बाद पीड़ित परिवार ने उसकी हकीकत उजागर करने के लिए दूसरे मीडिया हाउस का सहारा लिया।

वहीं, बीबीसी का कहना है कि मामले की जांच, सबूतों और तथ्यों को जांचने के बाद ही एक्शन लिया गया। एक्शन लेने में लापरवाही बरतने के आरोपों पर बीबीसी की कल्चर एडिटर केटी रजल ने कहा है कि ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि परिवार ने ठीक से रिस्पॉन्स नहीं किया।

Next Story