खेलकूद

BCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भी लगा! जानिए- आखिरी मैच में क्या कर बैठे गलती!

Arun Mishra
18 May 2024 5:10 AM GMT
BCCI ने हार्दिक पांड्या पर लगाया बैन, मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना भी लगा! जानिए- आखिरी मैच में क्या कर बैठे गलती!
x
बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या पर एक मैच के बैन के साथ 30 लाख रुपए का भारी जुर्माना ठोका है।

IPL 2024 Hardik Pandya Banned: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या पर एक मैच के बैन के साथ 30 लाख रुपए का भारी जुर्माना ठोका है। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ सीजन के आखिरी मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते मुंबई इंडियंस के कप्तान पर यह बैन लगाया गया है। एमआई की स्लो ओवर रेट की यह सीजन की तीसरी गलती थी, जिस वजह से कप्तान पर बैन लगाया गया है। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या पर यह बैन आईपीएल 2025 के पहले मैच में लागू होगा क्योंकि इस सीजन टीम का कोई भी मुकाबला बाकी नहीं है। हार्दिक पांड्या के अलावा बीसीसीआई ने टीम के अन्य खिलाड़ियों पर भी मोटा जुर्माना लगाया है।

आईपीएल द्वारा जारी की गई प्रेस रिलीज के अनुसार, 'चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का तीसरा अपराध था, पंड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इम्पैक्ट प्लेयर सहित मुंबई इंडियंस के प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया।

बता दें, आईपीएल 2024 में स्लो ओवर रेट के चलते बैन झेलने वाले हार्दिक पांड्या दूसरे कप्तान हैं। उनसे पहले बीसीसीआई ने स्लो ओवर रेट के चलते दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी एक मैच का बैन लगाया था। पंत इस बैन के चलते आरसीबी के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबला नहीं खेल पाए थे।

Next Story