खेलकूद

BCCI ने महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

BCCI ने महेंद्र सिंह धोनी को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी
x

भारत के सबसे सफलतम कप्तानों में शुमार पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी ये खबर चौंकाने वाली है। 'बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने कहा, 'भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम के मेंटर होंगे।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बात की पुष्टि की। धोनी ने पिछले साल 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था। इसके बाद से ही धोनी आईपीएल के अतिरिक्त हर तरह की क्रिकेट से किनारा कर लिया था। वर्ल्ड कप के लिए टीम से जुड़ने से पहले धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल में नजर आएंगे।

माना जा रहा है कि उन्हें सीमित ओवरों के क्रिकेट के लिए कारगर रणनीति तैयार करने के उनके अनुभव को देखते हुए इस भूमिका के लिए चुना गया है। वह जानते हैं कि आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) के महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में जीत दर्ज करने के लिए किस तरह से योजना बनायी जा सकती है जबकि कोहली अभी तक आईसीसी टूर्नामेंट में टीम को कोई भी ट्राफी नहीं दिला सके हैं।

बतादें कि17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है। सीमित ओवरों में रविचंद्रन अश्विन की 4 साल के बाद वापसी हुई है वहीं टी-20 के मास्टर गेंदबाज कहे जाने वाले युजवेंद्र चहल की जगह वर्ल्ड कप टीम में नहीं बन सकी है। इन सबसे ऊपर इस सिलेक्शन की बड़ी बात ये है कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टीम का मेंटर बनाया गया है।

ये है टी-20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया की टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी



Next Story