खेलकूद

पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने DDCA छोड़ा, अरुण जेटली स्टेडियम से अपना नाम हटाने की भी मांग की

Arun Mishra
23 Dec 2020 9:05 AM GMT
पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने DDCA छोड़ा, अरुण जेटली स्टेडियम से अपना नाम हटाने की भी मांग की
x
बिशन सिंह बेदी ने लिखा, 'अरुण जेटली एक योग्य राजनीतिज्ञ थे। इसलिए क्रिकेट स्टेडियम को नहीं संसद को उन्हें याद रखना चाहिए।

नई दिल्ली : भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर बिशन सिंह बेदी ने अरुण जेटली स्टेडियम से अपना नाम हटाने के लिए DDCA के अध्यक्ष रोहन जेटली को पत्र लिखकर सभी को चौंका दिया। 2017 में ही फिरोजशाह कोटला का एक स्टैंड पूर्व स्पिनर के नाम पर रखा गया था। लेकिन उनके इस पत्र के बाद से एक बार फिर DDCA के अंदर का विवाद सामने आ गया है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी ने DDCA अध्यक्ष रोहन जेटली को लिखे अपने पत्र में कहा है, 'जब फिरोजशाह कोटला का नाम स्वर्गीय अरुण जेटली के नाम पर रखा गया तब मुझे उम्मीद था कि यह एक अच्छे कार्य के लिए किया जा रहा है। लेकिन मैं कितना गलत था। लेकिन अब जब अरुण जेटली की 6 फिट की प्रतीमा स्थापित होने जा रही है तो मैं उसको लेकर काफी आसक्त हूं। डीडीसीए ने मेरे धैर्य की खूब परीक्षा ली है। और मुझे इस कठोर कार्रवाई के लिए मजबूर किया।' उन्होंने कहा, 'मेरे नाम के स्टैंड को तत्काल हटा दिया जाए। इसके अलावा मैं अपनी डीडीसीए की सदस्यता का त्याग करता हूं।'

बिशन सिंह बेदी ने लिखा, 'अरुण जेटली एक योग्य राजनीतिज्ञ थे। इसलिए क्रिकेट स्टेडियम को नहीं संसद को उन्हें याद रखना चाहिए। वह एक अच्छे एक क्रिकेट प्रशंसक हो सकते हैं, लेकिन क्रिकेट प्रशासक के रुप में उनकी स्थिति संदिग्ध रही। मेरे इस कथन को बयानबाज़ी के रुप में नहीं देखा जाए बल्कि यह मूल्यांकन है।'

अरुण जेटली के बेटे रोहन जेटली मौजूदा समय में डीडीसीए के अध्यक्ष हैं। कुछ महीने पहले ही रोहन जेटली, पत्रकार रजत शर्मा की जगह डीडीसीए के अध्यक्ष बनाए गए थे।

Next Story