खेलकूद

INDvsAUS : इंदौर टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका! ये स्टार खिलाडी हुआ बाहर

Arun Mishra
24 Feb 2023 6:46 AM GMT
INDvsAUS : इंदौर टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका! ये स्टार खिलाडी हुआ बाहर
x
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है।

INDvsAUS : बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक और झटका लगा है। दरअसल टीम के कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इसका मतलब है कि इंदौर में होने वाले इस टेस्ट मैच में टीम की कमान स्टीव स्मिथ के हाथों में होगी। बतौर बल्लेबाज स्मिथ इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पूरी तरह से फेल रहे हैं। 2 मैच में 23.67 की औसत से उन्होंने 71 रन बनाए हैं।

दिल्ली टेस्ट के बाद पैट कमिंस पारिवारिक कारण से ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। खबर थी कि उनके परिवार में किसी की स्वास्थ्य खराब है और इस वजह से वह ऑस्ट्रेलिया लौट गए थे। हालांकि पहले कहा जा रहा था कि वह तीसरे टेस्ट से पहले लौट आएंगे, लेकिन अब इस बात पर मुहर लग गई है कि वह तीसरा टेस्ट नहीं खेलेंगे। अब कमिंस चौथे टेस्ट में वापसी कर सकते हैं।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में पीछे ऑस्ट्रेलियाबॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की बात करें तो फिलहाल ऑस्ट्रेलिया की टीम 0-2 से पीछे चल रही है। अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल रही थी। अब इंदौर टेस्ट में टीम का नेतृत्व बदलने से उसके अप्रोच में कितना बदलाव होगा यह तो वक्त बताएगा, लेकिन इतना तय है कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस दौरे पर लगातार मुश्किलों से घिरती जा रही है। इससे पहले डेविड वॉर्नर और जोश हेजलवुड पहले ही इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं।

यह तीसरा मौका है जब स्मिथ पैट कमिंस के कप्तान बनने के बाद किसी और कारण से स्टीव स्मिथ को कप्तानी संभालनी पड़ी है।

दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम 1 तेज गेंदबाज और 3 स्पिन गेंदबाजों के साथ उतरी थी, लेकिन अब पैट कमिंस के तीसरे टेस्ट से बाहर हो जाने के बाद उनके गेंदबाजी विकल्प के तौर पर मिचेल स्टार्क प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं। स्टार्क चोट के कारण पहला दो टेस्ट मैच नहीं खेल पाए थे।

Next Story