खेलकूद

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है इसकी वजह

Sonali kesarwani
31 Oct 2023 7:13 PM IST
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ ने अपने पद से दिया इस्तीफ़ा, जानिए क्या है इसकी वजह
x
पाकिस्तान क्रिकेट टीम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। विश्व कप 2023 में टीम के खराब प्रदर्शन को देखते हुए पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इंजमाम उल हक ने मुख्य चयनकर्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। इंजमाम ने अपना इस्तीफा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख जका अशरफ को भेजा है।

भारत में खेले जा रहे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। नीदरलैंड और श्रीलंका पर शानदार जीत के साथ इस टूर्नामेंट की शुरुआत करने वाली बाबर आज़म की टीम को इसके बाद लगातार चार मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के अब सेमी- फ़ाइनल में जाने की उम्मीद लगभग खत्म हो गई है। इसी बीच खबर आई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

इस वजह से दिया इस्तीफ़ा

इंजमाम ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ को अपना इस्तीफा भेजा है। क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम लगातार चार मैच हार चुकी है, जिसमें चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत से शर्मनाक हार और पड़ोसी देश अफगानिस्तान के खिलाफ पहली बार किसी वनडे मैच में शर्मनाक हार शामिल है। विश्व कप अभियान लड़खड़ाने का पहला शिकार पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक बने, मीडिया रिपोर्ट्स में उन पर टीम चयन में भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया गया है। पाकिस्तान फिलहाल दो जीत और चार हार से चार अंक लेकर अंक तालिका में छठे स्थान पर है।

Also Read: MiG-21 बाइसन विमान की आखिरी उड़ान के साथ हुई विदाई, 1963 से लेकर अब तक दिया साथ

पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर दिख रहा असर

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने टीम चयन प्रक्रिया से संबंधित मीडिया में सामने आए हितों के टकराव के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय तथ्य-खोज समिति का गठन किया है। समिति अपनी रिपोर्ट और कोई भी सिफारिश शीघ्रता से पीसीबी प्रबंधन को सौंपेगी। विश्व कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कप्तान बाबर आजम के दबाव में आने की खबरें भी पाकिस्तान मीडिया में आ रही हैं। ऐसा माना जा रहा है कि कप्तानी का असर बल्लेबाज के तौर पर बाबर के प्रदर्शन पर भी पड़ा है।

Also Read: महुआ मोइत्रा दो नवंबर को समिति के आगे होंगी पेश, जानिए क्या होगी कार्यवाई

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story