क्रिकेट

इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप मैच: भविष्यवाणी और मौसम की रिपोर्ट

रिषभ जैन
3 July 2019 7:19 AM GMT
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप मैच: भविष्यवाणी और मौसम की रिपोर्ट
x
इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड विश्व कप मैच: भविष्यवाणी और मौसम की रिपोर्ट

इस वक़्त न्यूज़ीलैंड के 11, इंग्लैंड के 10 और पाकिस्तान के 9 अंक हैं। सभी के एक-एक मैच बाकी हैं। ऐसे में अगर इंग्लैंड इस अंतिम लीग मैच में जीत दर्ज कर लेगा तो सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो जाएगा।

मौसम का पूर्वानुमान बताता है कि इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड मैच के लिए 3 जुलाई (बुधवार) को रिवरसाइड ग्राउंड पर बारिश की बहुत कम संभावना है।

बुधवार को अपने अंतिम विश्व कप ग्रुप मैच में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के प्रमुख, प्रत्येक यह जानते हुए कि एक जीत उन्हें सेमीफाइनल में देखेगी।

इस वक़्त न्यूज़ीलैंड के 11, इंग्लैंड के 10 और पाकिस्तान के 9 अंक हैं। सभी के एक-एक मैच बाकी हैं। ऐसे में अगर इंग्लैंड इस अंतिम लीग मैच में जीत दर्ज कर लेगा तो सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो जाएगा। वहीं अगर इंग्लैंड की टीम अगर यह मुकाबला हार जाती है और पाकिस्तान की टीम अगर बांग्लादेश को हरा देती है तो फिर पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं, दूसरी तरफ न्यूजीलैंड की टीम अगर इंग्लैंड के हाथों यह मैच गंवा देती है तो फिर पाकिस्तान को बांग्लादेश को बड़े अंतर से हरा नेट रनरेट न्यूज़ीलैंड से बेहतर करना होगा।

विश्वकप 2019 का 41वां मैच मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। चेस्टर ली स्ट्रीट के एरिवरसाइड क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे इस मैच में बारिश होने की संभावनाएं न के बराबर हैं। चेस्टर ली स्ट्रीट में मौसम एकदम साफ़ होगा और हाई स्कोरिंग मैच होने की संभावनाएं हैं। इस मैदान पर वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच में 100 ओवरों में 653 रन बने थे। ऐसे में इस मैच में भी रनों की बरसात हो सकती है। बता दें न्यूज़ीलैंड जब इंग्लैंड से भिड़ेगा तो न सिर्फ इन दोनों टीम की किस्मत दाव पर होगी बल्कि पाकिस्तान के भविष्य का फैसला भी इसी मैच से होगा।

यह केन विलियम्सन के नेतृत्व वाली टीम के लिए एक कठिन सैर होने जा रहा है. हालांकि, सेमीफाइनल में खुद को सील करने के अलावा, इंग्लैंड पर जीत से पाकिस्तान को टूर्नामेंट में भी जिंदा रखा जाएगा क्योंकि उसके नौ अंक हैं और अभी भी एक और लीग चरण मैच के साथ छोड़ दिया गया है। पाकिस्तान का सेमीफाइनल में कीवी टीम के हाथों में है। विलियमसन पुरुषों की एक शुद्ध रन दर है +1.000, जो सबसे बड़ी सकारात्मक है. इसलिए, यदि वे यह मैच हार जाते हैं, तो भी वे अपने एनआरआर के आधार पर अर्हता प्राप्त करेंगे।








Tags
रिषभ जैन

रिषभ जैन

    Next Story