Top
Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > World Cup 2019 : जानिए- अंक तालिका मे कौन सी टीम कहां पर है

World Cup 2019 : जानिए- अंक तालिका मे कौन सी टीम कहां पर है

विश्व कप में फाइऩल खेलने के लिए बेहतर रनरेट मायने रखेगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  19 Jun 2019 12:58 PM GMT  |  नई दिल्ली

World Cup 2019 : जानिए- अंक तालिका मे कौन सी टीम कहां पर है

लंदन। क्रिकेट विश्व कप 2019 का आगाज़ 30 मई से हो गया है, 14 जुलाई को फाइनल मैच खेला जाना है। इस दौरान हर टीम को 9 मैच खेलना है। हर टीम को एक जीत पर 2 प्वाइंट, टाय पर एक प्वाइंट और कोई नतीजा नहीं निकलने पर एक भी प्वाइंट नहीं मिलेगा। क्रिकेट वर्ल्ड में जैसे जैसे मुकाबले खेले जा रहे हैं टीमें भी अब अंक तालिका में ऊपर नीचे हो रहीं हैं। पांच में से चार मैच जीतकर फिलहाल इंग्लैंड की टीम सबसे ऊपर है तो वहीं अफगानिस्तान इस लिस्ट में सबसे नीचे है। तो दूसरे नंबर पर पांच मैच खेलने वाली आस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर है। वही भारत और न्यूजीलैंड चार चार मैच खेले है और दोनों का अंक बराबर है लेकिन रनरेट देखा जाय तो तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है और भारत चौथे नंबर पर काबिज है। क्योकि भारत और न्यूजीलैंड के मैच के दौरान बारिश के कारण मैच रद्द हो जाने से दोनों टीमों को एक एक अंक दे दिया गया।

हालांकि बांग्लादेश, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रिका, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने पांच पांच मैच खेल चुकी है। बांग्लादेश ने पांच मैच खेले जिसमें दो में जीत मिली तो दो में हार और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। जिसके कारण पांच अंको के साथ वो पांचवे पायदान पर है।

श्रीलंका भी पांच मैच खेले और एक में जीते और दो में हार गये बचे दो मैच बारिश के भेंट चढ़ गये। वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रिका, पाकिस्तान नें एक एक मैच जीते है। और तीन मैच हार गये और एक एक मैच बारिश के वजह से रद्द हो गये। तो अफगानिस्तान ने पूरे पांचों मैचों में हार का सामना किया है।

पहले चार स्थान पर इंग्लैंड 8 प्वाइंट, ऑस्ट्रेलिया 8 प्वाइंट, न्यूज़ीलैंड 7 प्वाइंट और भारत के 7 प्वाइंट हैं। वहीं इसके बाद बांग्लादेश 5 प्वाइंट, श्रीलंका 4, वेस्टइंडीज 3 प्वाइंट, दक्षिण अफ्रीका 3 प्वाइंट, पाकिस्तान 3 प्वाइंट और अफगानिस्तान के 0 प्वाइंट है। सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली टीमों का रन रेट कई हद तक मायने रखता है. इसी के आधार पर टीमें सेमीफाइनल तक का सफर तय करेंगी।




Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it