क्रिकेट

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर पाक को लगी मिर्ची, बोला- कार्रवाई हो

Special Coverage News
9 March 2019 8:55 AM GMT
टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर पाक को लगी मिर्ची, बोला- कार्रवाई हो
x
पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करके कहा, 'अगर भारतीय टीम को रोका नहीं गया तो हम वर्ल्ड कप में काली पट्टी बांधकर खेलेंगे

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भारतीय क्रिकेट टीम के मिलिटरी कैप पहनकर मैच खेलने पर आपत्ति जताई है। शुक्रवार को रांची में खेले गए एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने पुलवामा हमले के विरोध में मिलिटरी कैप पहनी थी। खिलाड़ियों ने शहीदों के परिवार की मदद का भी संदेश दिया लेकिन पाकिस्तान के मंत्री को यह बात नागवार गुजरी।

रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा की पाकिस्तान भारतीय खिलाड़ियों के इस फैसले का बदला लेगा। कुरैशी ने ICC से मांग की है कि भारतीय टीम के खिलाफ कार्रवाई की जाए। पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने ट्वीट करके कहा, 'अगर भारतीय टीम को रोका नहीं गया तो हम वर्ल्ड कप में काली पट्टी बांधकर खेलेंगे।'



शुक्रवार को खिलाड़ियों ने सेना के सम्मान में आर्मी कैप पहनी थी। ये टोपियां खुद महेंद्र सिंह धोनी ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को सौंपी थीं। भारतीय सेना के पराक्रम, बलिदान और साहस का सम्मान करते हुए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है। इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के 'पिंक टेस्ट' और साउथ अफ्रीका के 'पिंक वनडे' के तर्ज पर अब टीम इंडिया हर साल एक मैच इस टोपी के साथ खेला करेगी।

कप्तान विराट कोहली ने बताया था कि टीम इस मैच की फीस नैशनल डिफेंस फंड में जमा करेगी जिससे शहीदों के परिवार की मदद की जा सके। उन्होंने लोगों से भी शहीदों के परिवार की मदद करने की अपील की। सूत्रों के अनुसार धोनी और कोहली खुद ब्रैंड नाइकी के साथ मिलकर इसपर पिछले 6 महीने से काम कर रहे थे।

Next Story