क्रिकेट

सुरेश रैना ने अब खुद बताया, क्यों लिया IPL 2020 से हटने का फैसला

Arun Mishra
30 Aug 2020 2:57 PM GMT
सुरेश रैना ने अब खुद बताया, क्यों लिया IPL 2020 से हटने का फैसला
x
देश वापस आते ही वो दिल्ली के अपने घर में क्वारंटाइन हो गए हैं।

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की टीम को एक बड़ा झटका लगा जब टीम के स्टार क्रिकेट सुरेश रैना निजी कारणों के चलते टूर्नामेंट से हट गए और वापस भारत लौट गए। रैना सीएसके के महत्वपूर्ण खिलाड़ियों में से एक हैं और उन्होंने अकेले दम पर टीम को कई मैच जिताए हैं। अपने देश वापस आते ही वो दिल्ली के अपने घर में क्वारंटाइन हो गए हैं। आईपीएल से नाम वापस लेने के बाद सुरेश रैना ने अब खुद बताया है कि उन्होंने यह फैसला क्यों लिया।

'दैनिक जागरण' की रिपोर्ट के मुताबिक, रैना ने यह फैसला अपने परिवार खासकर दोनों बच्चे ग्रेसिया और रियो की वजह से लिया है। रैना को इन दोनों की काफी चिंता थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि बच्चों से ज्यादा जरूरी उनके लिए कुछ नहीं है। इसमें कोई शक नहीं कि वह अपने बच्चों को बहुत प्यार करते हैं और उसके लिए सबकुछ छोड़ सकते हैं।

बता दें कि सुरेश रैना 21 अगस्त को बाकी टीम के साथ दुबई पहुंचे थे। चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन का बयान ट्वीट किया जिसमें लिखा है, 'सुरेश रैना निजी कारणों के चलते भारत लौट गए हैं। आईपीएल के बाकी सीजन के लिए वो उपलब्ध नहीं रहेंगे। सीएसके की ओर से रैना और उनके परिवार को पूरा सहयोग मिलेगा।'

इससे पहले सीएसके की टीम के दो खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ के सदस्य के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने के चलते टीम का क्वारंटाइन पीरियड बढ़ा दिया गया। सीएसके की टीम अब 1 सितंबर तक क्वारंटाइन रहेगी, वहीं बाकी लगभग सभी फ्रेंचाइजी टीमें प्रैक्टिस सेशन शुरू कर चुकी हैं।

रैना ने हाल ही में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। रैना के परिवार को हाल ही में एक बड़ी समस्या से जूझना पड़ा। 19 तारीख को पंजाब के पठानकोट जिले में डकैतों के कथित हमले में क्रिकेटर सुरेश रैना के 58 वर्षीय रिश्तेदार की मौत हो गई जबकि उनके परिवार के चार सदस्य घायल हो गए।

Next Story