क्रिकेट

स्टेडियम में पोस्टर-बैनर ले जाने पर लगा रोक, इस तरह होगी फैंस की एंट्री

Sujeet Kumar Gupta
4 Jan 2020 5:47 AM GMT
स्टेडियम में पोस्टर-बैनर ले जाने पर लगा रोक, इस तरह होगी फैंस की एंट्री
x

गुवाहाटी। भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला रविवार को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मैच को लेकर एहतियातन खास सतर्कता बरती जा रही है. यहां के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम के अंदर क्रिकेट प्रशंसक पोस्टर, बैनर या प्लेकार्ड भी नहीं ले जा पाएंगे।

यह जानकारी शुक्रवार को असम क्रिकेट एसोसिएशन (एसीए) के सचिव देवाजीज सैकिया ने दी। हालांकि, गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त ने कहा- बोर्ड के इस फैसले से नागरिकता कानून के विरोध का कोई लेना-देना नहीं है। यह प्रतिबंध सिर्फ सुरक्षा कारणों के चलते लगाया गया है।

एसीए के मुताबिक, मैच के दौरान चौके-छक्के के प्लेकार्ड के अलावा लिखने वाले मार्कर पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। मैच में पुरुषों को पर्स, लैडिज को हैंडबैग, मोबाइल फोन और वाहनों की चाबी ले जाने की अनुमति ही रहेगी।

सचिव सैकिया ने कहा, ''यह प्रतिबंध सभी के लिए लागू होगा। यह एक इंटरनेशनल इवेंट है। मैच में उच्चस्तर की सुरक्षा व्यवस्थाएं रहेंगी।'' अक्टूबर 2017 में टी-20 मैच के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की बस पर हुए पथराव की बात पर सैकिया ने कहा- हम हर परिस्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- मैच में दर्शकों को चौके-छक्के के प्लेकार्ड स्पॉन्सर्स के द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं। इस मामले में हम कुछ नहीं कर सकते। हालांकि, हम लोकल अथॉरिटी से इस बारे में बात करेंगे।

बीसीसीआई प्रतिनिधि एम. मजूमदार ने कहा- अब तक मैच के 27 हजार टिकट बिक चुके हैं। गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम की क्षमता 39,400 दर्शकों की है। मैच हाउसफुल रहेगा।

हाल ही में एसीए के अध्यक्ष रोमेन दत्ता ने कहा था कि पहले यहां सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ था, लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है। हमने स्टेडियम और दोनों टीमों की सुरक्षा पुलिस को सौंप दी है। वह स्थिति पर नजर रखे हुए हैं, ताकि हालात नियंत्रण में रहे।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर '4 'और '6' प्रिंट वाले प्लेकार्ड की व्यवस्था सीरीज के प्रायोजकों द्वारा की जाती है. इसके बारे में बोर्ड को अब तक कोई जानकारी नहीं है. अधिकारी ने कहा, 'हालांकि स्थानीय अधिकारियों ने इस पर जो भी कहा है, बीसीसीआई उसका पालन करेगा.'

गौरतलब है कि भारत और श्रीलंका की टीमें तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेंगी. रविवार को गुवाहाटी के बाद इंदौर (7 जनवरी) और पुणे (10 जनवरी) में क्रमश: दूसरा और तीसरा टी-20 खेला जाएगा।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story