क्रिकेट

टीम इंडिया को मिला नया मुख्य चयनकर्ता, BCCI ने लगाई मुहर

Arun Mishra
4 March 2020 12:57 PM GMT
टीम इंडिया को मिला नया मुख्य चयनकर्ता, BCCI ने लगाई मुहर
x

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील जोशी को टीम इंडिया का नया मुख्य चयनकर्ता चुना गया है. जोशी के अलावा हरविंदर सिंह को भी 5 सदस्यीय चयन समिति के पैनल में शामिल किया गया है. BCCI के चयन समिति पैनल में अब देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे के अलावा सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के नाम भी जुड़ गए हैं.

हालांकि देवांग गांधी, सरनदीप सिंह और जतिन परांजपे का कार्यकाल भी अगले साल खत्म हो जाएगा. बता दें कि इससे पहले BCCI क्रिकेट सलाहकार समिति ने टीम इंडिया की चयन समिति के पैनल के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के नामों की सिफारिश की थी. इतना ही नहीं CAC ने सुनील जोशी को टीम इंडिया की चयन समिति के अध्यक्ष की भूमिका के लिए भी सिफारिश की थी.

एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह लेंगे सुनील जोशी और हरविंदर सिंह

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा का कार्यकाल खत्म होने के बाद से ही बीसीसीआई की चयन समिति में दो अधिकारियों की कमी थी. CAC ने बुधवार को इन दो रिक्तियों के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों राजेश चौहान, हरविंदर सिंह, वेंकटेश प्रसाद, शिवरामकृष्णन और सुनील जोशी को इंटरव्यू के लिए बुलाया था.

पूर्व भारतीय खिलाड़ियों मदन लाल, सुलक्षणा नाईक और आरपी सिंह की मौजूदगी वाली सीएसी ने बुधवार को दक्षिण मुंबई में स्थित बीसीसीआई मुख्यालय में इंटरव्यू लिए थे.

Next Story