Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने किया फैसला

आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने किया फैसला

 Shiv Kumar Mishra |  25 March 2020 8:31 AM GMT  |  नई दिल्ली

आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने किया फैसला

कोरोना वायरस ने इन दिनों पूरे जगत में अपना खौफनाक रूप ले लिया है जिसके आगोश में देश के देश आते जा रहे हैं। पूरा विश्व एक तरह से कोरोना नाम के खतरनाक और जानलेवा वायरल के आगे असहाय नजर आ रहा है। इसी कारण से आधे से ज्यादा विश्व कप में लॉकडाउन हो चुका है जिससे एक तरह से संसार ठहर का गया है।

कोरोना के कहर के बीच सबसे बड़ा सवाल आईपीएल होगा या नहीं?

इसका एक बड़ा असर भारत में भी देखने को मिल रहा है। भारत में कोरोना का कहर तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। भारत में बढ़ते प्रभाव के बीच इंडियन प्रीमियर लीग को 15 अप्रेल तक के लिए टाला गया लेकिन तब भी शुरू होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

आईपीएल को किसी भी स्थिति में बीसीसीआई करवाना चाहता है। लेकिन इस मौजूदा स्थिति को देखते हुए तो बीसीसीआई के लिए आईपीएल का आयोजन मुश्किल ही बनता जा रहा है उस बीच बीसीसीआई के सामने एक सवाल बार-बार आ रहा है कि आईपीएल होगा या नहीं?

बीसीसीआई को बार-बार परेशान कर रहा है सवाल, गांगुली के पास नहीं है जवाब

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली के सामने ये सवाल बार-बार आ रहा है और जी का जंजाल साबित हो रहा है। इसी बीच एक बार फिर से सौरव गांगुली को इस सवाल का सामना करना पड़ा जिसके बाद सौरव गांगुली ने जवाब नहीं है कहकर टाल दिया।

आईपीएल 2020 का आयोजन होगा या नहीं, बीसीसीआई चीफ सौरव गांगुली ने सुनाया अपना फैसला

सौरव गांगुली ने कहा कि "मैं इस समय कुछ नहीं कह सकता। हम उसी जगह पर हैं जहां हम उस दिन थे जब हमने स्थगित किया था। पिछले 10 दिनों में कुछ भी नहीं बदला है। इसलिए, मेरे पास इसका जवाब नहीं है। यथास्थिति बनी हुई है। आप कुछ भी योजना बना सकते हैं। एफटीपी निर्धारित है। ये वहां है आप जहां एफटीपी नहीं बदल सकते हैं। दुनियाभर में क्रिकेट और काबी बहुत सारे खेल बंद हो चुके हैं।"

कोरोना के कारण लॉकडाउन की पालना करेंगे हम

गांगुली ने आगे कहा कि "मुझे यकिन है कि आप बीमा धन हासिल कर सकते हैं क्योंकि ये एक सरकारी लॉकडाउन है। मुझे नहीं पता कि सरकारी लॉकडाउन में बीमा द्वारा कवर किया गया है या नहीं। हमें देखना होगा। हमने इन सभी चीजों का आंकलन नहीं किया है। इस समय मेरे लिए कोई ठोस जवाब देना मुश्किल है।"

2. फिलहाल खेल के पूरी तरह से बंद होने को लेकर गांगुली ने कहा कि" मैंने जय के साथ चर्चा नहीं की है। आइए देखें। हम स्थिति का आंकलन करेंगे। निर्देशों का पालन करेंगे और देखेंगे कि क्या होता है। अगर सरकार हमसे पूछती है तो हम निश्चित रूप से सुविधा कौ सौंप देंगे। जो कुछ भी समय की जरूरत है हम इसे करेंगे। इसमें कोई समस्या नहीं है।"

"मुझे लगता है कि मौजूदा समय में ये सबसे अच्छा विकल्प है। कुछ चीजें किसी के नियंत्रण से परे हैं। जो भी निर्देश सरकार और स्वास्थ्य मंत्रालय देते हैं उसका पालन करना होगा। ये दुनिया भर का मसला है।"

सौरव गांगुली हैं अपने चाचा की सेहत को लेकर चिंतित

लंदन में रह रहे अपने बीमार चाचा 80 साल के अनिमेष मुखर्जी को लेकर सौरव गांगुली ने कहा कि "मेरे चाचा अनिमेष मुखर्जी 80 साल के हैं मैं अपने चाचा और चाची के बारे में चिंतित हूं क्योंकि वो वृद्ध लोग हैं। लेकिन वे बहुत सावधान हैं और 21 दिन के लॉकडाउन के बीच घर पर हैं। यूके की स्वास्थ्य देखभाल की सुविधा भी अच्छी है।"

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it