क्रिकेट

इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले कोहली, मेरा चुनौतीपूर्ण विश्व कप

Sujeet Kumar Gupta
21 May 2019 12:08 PM GMT
इंग्लैंड रवाना होने से पहले बोले कोहली, मेरा चुनौतीपूर्ण विश्व कप
x
विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते ।

मुंबई। 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने वाला विश्व कप कि तैयारी भारतीय टीम कर चुकि है इंग्लैंड एंड वेल्स रवाना होने से पहले विराट कोहली ने एक संवाददाता सम्मेलन किया और कहा कि इस साल सभी टीमें बेहतरीन हैं, और ऐसे में हर मैच जीतने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। साथ ही कोहली ने यह भी कहा कि व्यक्तिगत तौर पर भी उन्हें टीम को योगदान देना होगा। ये मेरा तीसरा विश्व कप है, लेकिन बतौर कप्तान मेरा यह पहला विश्व कप है। भारतीय टीम की संभावनाओं पर उन्होने कहा यदि हम पूरी ताकत के साथ खेलें तभी हम कुछ सोच सकते हैं। इंग्लैंड की पिचें सपाट हैं, लेकिन इंग्लैंड में मौसम की परिस्थितियां भी मायने रखती है। कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है। यहां हर टीम अच्छी है। आप अफगानिस्तान को ही ले लीजिए। वह पहले क्या थी और अब किस तरह की टीम हो गई है। हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा।

इस विश्व कप में हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते।" हमारी पूरी टीम शानदार लय में चल रही है, और केदार जाधव की चोट से उबर गये है टीम के कोच रवि शास्त्री ने स्थिति औपचारिक तौर पर स्पष्ट कर दी है। शास्त्री ने कहा, "जाधव पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जा रहे हैं।"

टीम के कोच शास्त्री ने महेंद्र सिंह धोनी का काफी अहम बताया है। शास्त्री ने कहा, "वह टीम के लिए काफी अहम है। एक पूर्व कप्तान होने के नाते उन्होंने बताया है कि वह किस तरह से टीम की मदद कर सकते हैं। एक खिलाड़ी के तौर पर भी वह शानदार हैं। आप उनके रन आउट, स्टम्पिंग देख लीजिए। वो मैच में काफी अहम होते हैं। जो मैच का परिणाम बदल सकते हैं। आप आईपीएल में ही उन्हें देख लीजिए। उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया।"भारतीय टीम तीसरे खिताब के लिए प्रयासरत है और वह 5 जून को अपना पहला मैच दक्षिण अफ्रीका से और दूसरा मैच 9 जून को आस्ट्रेलिया से तीसरा मैच 13 जून को न्यूजीलैण्ड, 16 जून को पाकिस्तान से 22 जून को अफगानिस्तान,के साथ खेलेगी। भारत ने 1983 और 2011 में विश्व कप खिताब जीता है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story