Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvsSA T20: साउथ अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त, डी कॉक ने खेली कप्तानी पारी

INDvsSA T20: साउथ अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त, डी कॉक ने खेली कप्तानी पारी

भारत के हाथ से गई ये टी 20 सीरीज . ये सीरीज 1-1 बराबरी पर खत्म हुई है.

 Special Coverage News |  22 Sep 2019 4:21 PM GMT

INDvsSA T20: साउथ अफ्रीका ने भारत को दी करारी शिकस्त, डी कॉक ने खेली कप्तानी पारी

दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और निर्णायक टी-20 मैच में भारत को 9 विकेट से मात देकर तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. इस सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. इसी के साथ ही भारत ने अपनी धरती पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में हराने का मौका गंवा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 134 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा. जवाब में साउथ अफ्रीका ने 16.5 ओवर में 1 विकेट गंवा कर 140 रन बना लिए और भारतीय टीम को हरा दिया.

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 134 रनों पर रोका

दक्षिण अफ्रीका ने अपने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 134 रन बनाए और साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के लिए शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 36 रन बनाए. धवन ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जमाए. इसके अलावा रवींद्र जडेजा-ऋषभ पंत ने 19-19 रन बनाए.

दक्षिण अफ्रीका के लिए कैगिसो रबाडा ने तीन, ब्योर्न फोर्टिन और ब्यूरेन हैंड्रिक्स ने दो-दो जबकि तबरेज शम्सी ने एक विकेट लिया. भारत के लिए शिखर धवन और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करने के लिए उतरे, लेकिन रोहित शर्मा ज्यादा देर नहीं टिक पाए और 9 रन बनाकर ब्यूरेन हेंड्रिक्स की शिकार बने. आठवें ओवर में भारत को दूसरा झटका लगा जब शिखर धवन तबरेज शम्सी की गेंद पर तेम्बा बावूमा को कैच थमा बैठे.

शिखर धवन 36 रन बनाकर आउट हुए. धवन ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जमाए. अगले ही ओवर में कप्तान विराट कोहली भी 9 रन बनाकर आउट हो गए. दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने उन्हें एंडिल फेहलुक्वायो के हाथों कैच आउट करा कर भारत को तीसरा झटका दे दिया. चौथे विकेट के रूप में ऋषभ पंत आउट हुए.

पंत को 19 रनों के निजी स्कोर पर ब्योर्न फोर्टिन ने आउट किया. ब्योर्न फोर्टिन ने ही श्रेयस अय्यर को विकेट के पीछे क्विंटन डि कॉक के हाथों स्टंप आउट करा कर भारत को पांचवां झटका दे दिया. अय्यर 5 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद क्रुणाल पंड्या को ब्यूरेन हेंड्रिक्स ने 4 रन के निजी स्कोर पर डि कॉक के हाथों कैच करा दिया. कैगिसो रबाडा ने आखिरी ओवर में रवींद्र जडेजा को 19 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया और भारत को सातवां झटका दे दिया. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर और हार्दिक पंड्या भी आउट हो गए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top