क्रिकेट

खिलाड़ियों ने एक-दूसरे का अभिवादन करने का तरीका बदला, श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर

Sujeet Kumar Gupta
3 March 2020 6:57 AM GMT
खिलाड़ियों ने एक-दूसरे का अभिवादन करने का तरीका बदला, श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे इंग्लैंड के क्रिकेटर
x
रूट ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम कम से कम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।

नई दिल्ली। कोरोनावायरस का कहर चीन के साथ-साथ दुनिया के 70 देशों में फैल चुका है, लेकिन अभी तक इस वायरस का उपचार नहीं मिला है। वही श्रीलंका में भी कोरोना वायरस का मामला सामने आ चुका है इसको देखते हुए इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने यह फैसला लिया है कि श्रीलंकाई खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे खुद कप्तान जो रूट ने इसकी पुष्टि की है। बातदें कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम को श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे की शुरुआत 7 मार्च से होनी है। 7 से 9 मार्च तक श्रीलंका बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन और इंग्लैंड के बीच पहला प्रैक्टिस मैच खेला जाना है।

रूट से सोमवार को कोरोना वायरस से जुड़ा सवाल पूछा गया तो रुट ने कहा की उनके खिलाड़ी कोरोना वायरस के खतरे के कारण श्रीलंका दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे। लेकिन हाथ मिलाने की जगह खिलाड़ी एक-दूसरे का अभिवादन मुट्ठियां टकराकर करेंगे। हाल में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर पहले टेस्ट से पूर्व और इसके दौरान इंग्लैंड टीम के कई सदस्यों को पेट में तकलीफ और फ्लू की समस्या से जूझना पड़ा था।

रूट ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीका में बीमारी से टीम के सदस्यों के परेशान होने के बाद हम कम से कम संपर्क की अहमियत को अच्छी तरह समझते हैं और हमारी मेडिकल टीम ने वायरस को फैलने से रोकने के लिए हमें व्यावहारिक सलाह दी है।' आगे उन्होंने कहा, 'हम एक-दूसरे के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे, इसकी जगह मुट्ठियां टकराएंगे और हम नियमित तौर पर हाथ धोएंगे और हम मिले वायरस रोधी वाइप्स और जेल से हाथ को साफ करेंगे।' इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच 19 से 23 मार्च के बीच गाले में और दूसरा टेस्ट 27 से 31 मार्च के बीच कोलंबो में खेला जाना है।




Next Story