क्रिकेट

इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप 2019, पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल सुपर ओवर में पहुंचा

Special Coverage News
14 July 2019 6:17 PM GMT
इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर जीता वर्ल्ड कप 2019, पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल सुपर ओवर में पहुंचा
x
न्यूजीलैंड ने पहले 241 रन बनाए, इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई

लॉर्ड्स : लंदन के लॉर्ड्स मैदान पर पहली बार वर्ल्ड कप फाइनल में खले गए सुपरओवर में इंग्लैंड वर्ल्ड कप 2019 की विजेता बन गयी है। इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को वर्ल्ड कप फाइनल सुपरओवर में हराया।

वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार विजेता टीम का फैसला सुपरओवर में हुआ है। आखिरी ओवर में इंग्लैंड को 15 रन बनाने थे, लेकिन वह 14 रन ही बना सका। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 242 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई।

इससे पहले स्टोक्स और जोस बटलर ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। स्टोक्स ने नाबाद 84 रन बनाए। बटलर 59 रन बनाकर आउट हुए। जॉनी बेयरस्टो 36 रन बनाकर फर्गुसन की गेंद पर आउट हुए। कप्तान इयॉन मॉर्गन 9 रन बनाकर पवेलियन लौटे। जेम्स नीशम की गेंद पर लॉकी फर्गुसन ने उनका कैच लिया।

जेसन रॉय 17 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मैट हेनरी ने टॉम लाथम के हाथों कैच आउट कराया। जो रूट 7 रन बनाकर ग्रैंडहोम की गेंद पर आउट हो गए। इससे पहले ग्रैंडहोम ने ही 11वें ओवर में जो रूट का कैच छोड़ा था। तब रूट सिर्फ 2 रन पर खेल रहे थे।

निकोलस ने करियर का 9वां अर्धशतक लगाया

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 241 रन बनाए। उसके लिए हेनरी निकोलस ने 55 और टॉम लाथम ने 47 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के लिए लियम प्लंकेट और क्रिस वोक्स ने 3-3 विकेट लिए। निकोलस ने वर्ल्ड कप में अपना पहला और करियर का 9वां अर्धशतक लगाया।

विलियम्सन और निकोलस ने अर्धशतकीय साझेदारी की

केन विलियम्सन 30 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें लियम प्लंकेट ने विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच कराया। विलियम्सन ने निकोलस के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की। रॉस टेलर 15 रन बनाकर मार्क वुड की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। जेम्स नीशम 19 रन बनाकर प्लंकेट की गेंद पर जो रूट को कैच थमा बैठे। कॉलिन डी ग्रैंडहोम 16 रन बनाकर क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हुए।

गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक नहीं लगा सके

न्यूजीलैंड ने पहला विकेट मार्टिन गुप्टिल (19 रन) का खोया। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। गुप्टिल लगातार 9वीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम रहे। उन्होंने पिछला अर्धशतक श्रीलंका के खिलाफ इसी वर्ल्ड कप में लगाया था।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story