क्रिकेट

भारत-श्रीलंका के बीच पहला मैच आज गुवाहाटी में,शिखर की हुई वापसी तो चोट से उबरे गेंदबाज टीम में शामिल

Sujeet Kumar Gupta
5 Jan 2020 4:24 AM GMT
भारत-श्रीलंका के बीच पहला मैच आज गुवाहाटी में,शिखर की हुई वापसी तो चोट से उबरे गेंदबाज टीम में शामिल
x

टीम इंडिया 2020 की शुरुआत फटाफट अंदाज में करेगी। विराट सेना श्रीलंकाई टीम के खिलाफ इस साल की पहली सीरीज का आगाज रविवार को करेगी। तीन टी-20 मैच की सीरीज का पहला मुकाबला गुवहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा चोट से उबरे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ओपनर शिखर धवन की इस सीरीज से टीम में वापसी करेंगे।

बुमराह ने पिछला मैच अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। यह टेस्ट था। वहीं, धवन ने 10 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच खेला था। इस सीरीज में रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। धवन ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाकर अपनी फिटनेस साबित की है। रोहित की जगह टीम में शामिल हुए धवन को अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी अपनी फॉर्म साबित करनी होगी। उनके साथ लोकेश राहुल ओपनिंग करने उतरेंगे।

नंबर तीन पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए आएंगे। विराट के बाद श्रेयस अय्यर नंबर चार पर खेल सकते हैं। ऑलराउंडर की भूमिका में रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 में विराट कोहली शामिल कर सकते हैं। जडेजा विंडीज के खिलाफ भी सीरीज में खेले थे, लेकिन अपनी प्रतिभा के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। शिवम दुबे को भी प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है। इस मैच में भी पंत ही विकेट के पीछे दस्तानों में नजर आएंगे।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story