Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल,रुमाल के साथ इस तरह कराया Warmup

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल,रुमाल के साथ इस तरह कराया Warmup

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Dec 2019 6:53 AM GMT  |  नई दिल्ली

भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच कल,रुमाल के साथ इस तरह कराया Warmup

एक बार फिर क्रिकेट के फैंस को ताबड़तोड़ क्रिकेट का मजा मिलने वाला है क्योंकि 6 दिसंबर से भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का आगाज 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में पहला मुकाबला होगा. वेस्टइंडीज की टीम भारत के मुकाबले कमजोर जरूर है लेकिन ये बात याद रखना जरूरी है कि इस टीम ने दो बार टी20 वर्ल्ड कप जीता है। वही टीम इंडिया खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर गंभीर है. टीम प्रबंधन शत प्रतिशत फिटनेस हासिल करने के लिए नए-नए तरीके अपनाता रहा है. इस क्रम में मैदान पर रफ्तार बढ़ाने के लिए एक नई रणनीति के तहत वारमप किया जा रहा है। इस वारमप के सहारे खिलाड़ियों की दौड़ने की गति बढ़ाने के साथ दबाव का सामना करने के लिए उन्हें तैयार करना है।

टीम इंडिया ने अपने पहले ट्रेनिंग सेशन के भारतीय खिलाड़ी हैदराबाद में दो ग्रुपों में बंटकर एक के पीछे एक छोटी, लेकिन तेज दौड़ लगाते देखे गए। मजे की बात है कि कई बार तो पहली कतार में भाग रहे खिलाड़ियों ने अपने पीछे एक रूमाल टांगा होता था और पीछे भाग रही टीम का मकसद उनका पीछा करके वह रूमाल पकड़कर गिराना होता था।

बताया जाता है कि भारतीय टीम के नए स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग (ट्रेनर) कोच निक वेब यह ड्रिल लेकर आए हैं. इससे न सिर्फ खिलाड़ियों की गति में तेजी आएगी, बल्कि यह दबाव भी होगा कि कोई पूरी रफ्तारसे उनका पीछा कर रहा है. निक वेब न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट और आकलैंड स्थित रग्बी लीग की टीम वॉरियर्स के पूर्व ट्रेनर रह चुके हैं।

उन्होंने कहा , 'बीसीसीआई की वेबसाइट पर डाला गया वीडियो देखने के बाद मुझे लगता है कि यह अभ्यास रफ्तार बढ़ाने और प्रतिस्पर्धा के जरिए अभ्यास का माहौल बेहतर करने के लिए किया जा रहा है.' शंकर बसु के समय से भारतीय टीम के अभ्यास के तरीकों में काफी बदलाव आया है, इसे रोचक बनाने की कोशिश है।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top