क्रिकेट

इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल होगा पहला वनडे मैच, जानें कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच

Sujeet Kumar Gupta
11 March 2020 10:46 AM GMT
इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल होगा पहला वनडे मैच, जानें कब-कहां और कैसे देखें LIVE मैच
x
भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार (12 मार्च) को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार (12 मार्च) को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी। मेजबान भारत को इस सीरीज में अपने स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। रोहित अभी भी काल्फ इंजुरी से उबरने की कोशिश में जुटे हैं। रोहित के न होने से कप्तान विराट कोहली पर बल्लेबाजी में अतिरिक्त जिम्मेदारी होगी, जो न्यूजीलैंड दौरे पर विफल रहे थे और कोहली की विफलता के कारण ही भारत को वनडे और टेस्ट में कीवी टीम के हाथों मात खानी पड़ी थी।

लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड दौरे पर बेहतरीन फॉर्म में थे। अब उनके पास इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने का मौका होगा। रोहित की गैर मौजूदगी में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल में से कोई एक शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं। धवन को ऑस्ट्रेलिया के साथ घर में खेली गई वनडे सीरीज के दौरान कंधे में चोट लगी थी। वहीं, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार भी काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। जानिए, कब-कहां-कहां कैसे देखें भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे इंटरनेशनल मैच-

कब होगा मैच

विराट की अगुवाई वाली भारतीय टीम और क्विंटन डीकॉक के नेतृत्व वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम के बीच पहला वनडे मैच 12 मार्च 2020 (बृहस्पतिवार) को खेला जाएगा।

कहां होगा मैच

दोनों ही टीमों के बीच होने वाले इस रोमांचक मुकाबले को धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

कितने बजे शुरू होगा मैच

भारतीय समयानुसार यह महामुकाबला दोपहर के 1:30 बजे से शुरू होगा और टॉस का सिक्का आधे घंटे पहले उछाला जाएगा।

किस चैनल पर होगा प्रसारण

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले का सीधा प्रसारण टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनल्स पर किया जाएगा।

कहां देखें LIVE स्ट्रीमिंग

मैच को ऑनलाइन हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

Next Story