क्रिकेट

#INDvsNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल किए गए हार्दिक पांड्या

Special Coverage News
25 Jan 2019 8:08 AM GMT
#INDvsNZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम में शामिल किए गए हार्दिक पांड्या
x
टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगे बैन को हटा लिया गया है।

नई दिल्ली : बॉलीवुड निर्देशक और निर्माता करण जौहर के टीवी शो कॉफी विद करण में गंदी बात करने वाले टीम इंडिया के क्रिकेटर हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर लगे बैन को हटा लिया गया है। इन दोनों खिलाड़‍ियों को एक बार फिर टीम में शामिल करते हुए पंड्या को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज के लिए वहां भेजा जाएगा।

बैन हटने के साथ ही हार्दिक भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही सीरीज का हिस्सा होंगे, वहीं केएल राहुल को भी इंडिया A की टीम में शामिल कर लिया गया है। पिछले दिनों कार्यकारी बीसीसीआई प्रेसीडेंट सीके खन्ना ने COA को लिखे लेटर में इन दोनों से बैन हटाने की गुजारिश की थी। उन्होंने कहा था कि जांच पूरी होने तक दोनों खिलाड़ियों को खेलने की मंजूरी दी जाए. यही वजह रही कि ये फैसला आया है।

यह फैसला एमिकस क्यूरी पीएस नरसिम्हा से बातचीत के बाद लिया गया। आपको बता दें कि जाने-माने फिल्म डायरेक्टर करन जौहर के टॉक शो 'कॉफी विद करन' में महिलाओं के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की वजह से प्रशासकों की समिति ने 11 जनवरी को दोनों पर बैन लगा दिया था। इस दौरान उन्होंने बीसीसीआई के संविधान के नियम 41(6) का इस्तेमाल किया था। जब यह शो एयर हुआ तब ये दोनों क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का हिस्सा थे। उसके बाद दोनों को वापस भारत बुला लिया गया था। बहरहाल, अच्छी बात ये है कि बैन हटा लिया गया है।

Next Story