क्रिकेट

ICC T20 Rankings: टीम इंडिया के केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, यहां देखें ताजा रैंकिंग्स

Arun Mishra
28 Feb 2020 6:11 AM GMT
ICC T20 Rankings: टीम इंडिया के केएल राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, यहां देखें ताजा रैंकिंग्स
x
आईसीसी द्वारा जारी किए गए टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में किसी भी खिलाड़ी के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर बरकरार हैं. शानदार फॉर्म में चल रहे राहुल इस महीने की शुरुआत में न्यूजीलैंड में शानदार प्रदर्शन करने के बाद दूसरे नंबर पर पहुंचे थे, राहुल के 823 अंक हैं. जबकि पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम अभी भी 879 अंकों के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं. लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ऐरॉन फिंच तीसरे, न्यूजीलैंड के कॉलिन मनरो चौथे और ऑस्ट्रेलिया के ही ग्लेन मैक्सवेल 5वें स्थान पर बरकरार हैं.

किसी भी बल्लेबाजों के स्थान में नहीं हुआ कोई बदलाव

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी 673 अंकों के साथ 10वें नंबर पर बने हुए हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की आईसीसी द्वारा जारी किए गए टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची में किसी भी खिलाड़ी के स्थान में कोई बदलाव नहीं हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर 25वें से 18वें और उनके साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ 265 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 53वें नंबर पर पहुंच गए हैं.

गेंदबाजों में राशिद खान बादशाह

गेंदबाजों की सूची में ऑस्ट्रेलियाई लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के पहले मैच में हैट्रिक सहित पांच विकेट लेने वाले एश्टन एगर छह स्थानों की छलांग लगाकर चौथे नंबर पर पहुंचे हैं. गेंदबाजों की लिस्ट में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले, उन्हीं की टीम के मुजीब-उर-रहमान दूसरे और ऑस्ट्रेलिया के एडम जैम्पा तीसरे स्थान पर बरकरार हैं. दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी पांच स्थान ऊपर उठकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं.

Next Story