क्रिकेट

पाक ने दी घुड़की, 'अगर भारत हमारे यहां एशिया कप खेलने नहीं आएगा तो हम भी वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे'

Arun Mishra
25 Jan 2020 12:20 PM GMT
पाक ने दी घुड़की, अगर भारत हमारे यहां एशिया कप खेलने नहीं आएगा तो हम भी वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे
x

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) वसीम खान ने शनिवार को कहा कि अगर भारतीय टीम इस साल सितंबर में होने वाले एशिया कप टी20 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी तो पाकिस्तान भी 2021 विश्व कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा। खान ने लाहौर में पत्रकारों से कहा, ''भारतीय टीम एशिया कप के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी उनकी मेजबानी में होने वाले टी20 विश्व कप (2021 में) में भाग लेने से मना कर देंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के इस वरिष्ठ अधिकारी ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया जिसमें कहा गया था कि बोर्ड ने बांग्लादेश को पाकिस्तान के दौरे के लिए मनाने के एवज में एशिया कप की मेजबानी उन्हें सौप दी थी। उन्होंने कहा, ''एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने मेजबानी का अधिकार हमें सौपा है और हम इसे किसे और को नहीं दे सकते। हमारे पास इसका अधिकार नहीं है।

खान ने हालांकि माना कि भारत के साथ तनाव के कारण पाकिस्तान एशिया कप की मेजबानी के लिए दो स्थानों पर विचार कर रहा है। भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है जबकि उसने राजनीतिक और कूटनीतिक संबंधों के कारण 2007 से पाकिस्तान के साथ पूर्ण द्विपक्षीय द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है। पाकिस्तान ने सीमित सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 2012 में भारत का दौरा किया था। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि एशिया कप की मेजबानी में पाकिस्तान के लिए मुख्य बाधा यह होगी कि क्या भारत सुरक्षा कारणों से यहां खेलने के लिए सहमत होगा।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story