Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > कोहली-धोनी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

कोहली-धोनी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 104 रन की पारी खेली। यह उनका 39वां शतक है।

 Special Coverage News |  15 Jan 2019 11:35 AM GMT  |  दिल्ली

कोहली-धोनी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया, सीरीज 1-1 से बराबरी पर

नई दिल्ली : भारत ने मंगलवार को यहां दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही उसने तीन मैच की सीरीज 1-1 से बराबर की। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। उसने 50 ओवर में 9 विकेट पर 298 रन बनाए। भारत ने 49.2 ओवर में 4 विकेट पर 299 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली ने 104 रन की पारी खेली। यह उनका 39वां शतक है। लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने 24वीं बार शतक लगाया। महेंद्र सिंह धोनी 55 और दिनेश कार्तिक 25 रन बनाकर नॉट आउट रहे। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए शॉन मार्श ने सबसे ज्यादा 131 रन बनाए। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट लिए।

इससे पहले सिडनी में पहला वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज में बने रहने के लिए भारत को यह मैच जीतना होगा। हारने पर टीम इंडिया तेज पिचों वाले देश में लगातार दूसरी सीरीज गंवा देगी। इससे पहले भारतीय टीम पिछले साल इंग्लैंड से 1-2 से सीरीज हारी थी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it