क्रिकेट

INDvAUS LIVE : भारत के 358 के जवाब में हैंड्सकॉम्ब ने करियर का पहला शतक लगाया, ख्वाजा चूके, स्कोरकार्ड देखें

Special Coverage News
10 March 2019 2:56 PM GMT
INDvAUS LIVE : भारत के 358 के जवाब में हैंड्सकॉम्ब ने करियर का पहला शतक लगाया, ख्वाजा चूके, स्कोरकार्ड देखें
x
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 358 रन बनाए।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पांच वनडे की सीरीज के चौथे मुकाबले में 359 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही। उसके दो बल्लेबाज 12 रन के अंदर ही पवेलियन लौट गए। कप्तान एरॉन फिंच को शून्य रन पर भुवनेश्वर कुमार ने बोल्ड कर दिया। जसप्रीत बुमराह ने शॉन मार्श को आउट कर ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरा झटका दिया। पीटर हैंड्सकॉम्ब और ग्लेन मैक्सवेल क्रीज पर हैं। इससे पहले उस्मान ख्वाजा और हैंड्सकॉम्ब ने तीसरे विकेट के लिए 192 रन की साझेदारी की। ख्वाजा ने करियर का सातवां अर्धशतक लगाया। वहीं, हैंड्सकॉम्ब ने चौथा अर्धशतक लगाया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 358 रन बनाए। शिखर धवन 143 रन बनाकर आउट हुए। यह उनके करियर का 16वां शतक है। उन्होंने 17 पारियों बाद शतक लगाया। दूसरी ओर, उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा शतक लगाने से चूक गए। उन्होंने 95 रन बनाए। यह उनके करियर का 40वां अर्धशतक है। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए।

धवन ने रोहित के साथ 15वीं बार शतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 193 रन की जोड़े। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। रोहित-धवन ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों ने 2013 में नागपुर में 178 रन की साझेदारी की थी।


Next Story