क्रिकेट

IND vs AUS LIVE : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 314 रन का दिया टारगेट, उस्मान ख्वाजा का शानदार शतक

Special Coverage News
8 March 2019 11:42 AM GMT
IND vs AUS LIVE : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 314 रन का दिया टारगेट, उस्मान ख्वाजा का शानदार शतक
x
ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 313 रन बनाए हैं

रांची : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज रांची में तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जा रहा है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैच की सीरीज का तीसरा वनडे रांची के झारखंड स्टेट्स क्रिकेट एसोसिएशन अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट पर 313 रन बनाए हैं। उसके लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 104 रन बनाए। एरॉन फिंच 93 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने 47 रन बनाए। मार्क्स स्टोइनिस 31 और एलेक्स कैरी 21 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 193, दूसरा 239, तीसरा 258 चौथा और पांचवां विकेट 263 रन पर गिरा।

इस मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है। इस मौके पर बीसीसीआई की प्रशासकों की समिति और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना एडुल्जी भी टॉस के दौरान मौजूद रहीं।

भारतीय टीम इस मैच में सेना के सम्मान में सेना जैसी कैप पहन कर उतर रही है. यह बीसीसीआई द्वारा शुरू की गई मुहिम का हिस्सा है जिसके तहत वह हर साल एक मैच में सेना जैसी कैप पहन कर उतरेगी. इस मैच में खिलाड़ी पुलवामा शहीदों के परिवार को मैच फीस देंगे.

टीम इंडिया ने हैदराबाद और नागपुर वनडे जीतकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में 2-0 की बढ़त बना रखी है. ऐसे में टीम इंडिया रांची के राजकुमार धोनी को 3-0 की अजेय बढ़त के साथ सीरीज जीत का तोहफा देना चाहेगी.

Next Story