क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका!

Special Coverage News
24 Sep 2019 1:17 PM GMT
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका!
x
बुमराह के लोअर बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इसी के चलते वो टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया का बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। बताया जा रहा है कि बुमराह चोटिल हो गए हैं। अब बुमराह की जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। बुमराह के लोअर बैक में माइनर स्ट्रेस फ्रैक्चर है और इसी के चलते वो टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। बुमराह को इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल से सबसे पहले बुमराह की चोट और उनके बदले चुने गए उमेश यादव के बारे में जानकारी दी। बोर्ड ने जारी बयान में कहा कि जसप्रीत बुमराह मेडिकल टीम की गहन निगरानी में बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास कार्यक्रम से गुजरेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर से विशाखापत्तनम में खेला जाएगा। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में भारतीय तेज आक्रमण ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और उमेश यादव के जिम्मे होगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 10 अक्टूबर से पुणे में, जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा।

विश्व कप के बाद बुमराह को कैरेबियाई दौरे पर भी लिमिटेड ओवर क्रिकेट में आराम दिया गया था, जबकि दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उनकी टीम में वापसी हुई थी। बुमराह के वर्कलोड का टीम मैनेजमेंट खासा ध्यान रख रही है। विंडीज की धरती पर खेली गई टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा था। इसके बाद सेलेक्टरों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घोषित टेस्ट टीम में भी बुमराह को जगह दी थी। जसप्रीत बुमराह की जगह उमेश यादव को टेस्ट टीम में जगह दी गई है।

15 सदस्यीय भारतीय टीम...विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुभमन गिल।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story