Top
Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > India vs Sri Lanka 3rd T20I Match: जानें पुणे में पिच और मौसम का हाल

India vs Sri Lanka 3rd T20I Match: जानें पुणे में पिच और मौसम का हाल

 Sujeet Kumar Gupta |  10 Jan 2020 6:47 AM GMT  |  नई दिल्ली

India vs Sri Lanka 3rd T20I Match: जानें पुणे में पिच और मौसम का हाल

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का तीसरा निर्णायक और आखिरी टी20 मुकाबला आज पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन में शाम 7 बजे से खेला जाएगा। भारत ने मंगलवार को दूसरा मैच 7 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

गुवाहाटी में मौसम ने मजा किरकिरा कर दिया। इंदौर में भी बारिश की आशंका थी, ऐसे में तमाम क्रिकेट फैंस यह जरूर जानना चाहेंगे कि मैच के दौरान क्या पुणे में आसमान से कोई गड़बड़ हो सकती है? दरअसल, पुणे में गुरुवार को मौसम साफ नहीं था और बादल मंडरा रहे थे। हालांकि बारिश से मैच का मजा किरकिरा होने की उम्मीद बेहद कम है। आंशिक बादल छाए रह सकते हैं।

बादल और आशिंक बारिश की आशंका के बीच पुणे का तापमान शुक्रवार को अधिकतम 29-30 डिग्री सेल्सियस रहेगा, जबकि निम्नतम तापमान 15-16 डिग्री रहने की उम्मीद है, जो सामान्य से चार0 डिग्री ज्यादा है। ऐसा मौसम क्रिकेट खेलने के लिए आदर्श माना जाता है। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के अधिकारियों की माने तो स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के मुफीद रहेगी, लेकिन पूरी तरह पाटा भी नहीं होगी। गेंदबाज भी कमाल दिखा सकते हैं, उन्हें पूरी तरह खारिज नहीं किया जा सकता। कुल मिलाकर गेंद और बल्ले का संतुलन बने रहने की उम्मीद है।

पुणे की पिच स्लो है और यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा। महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियो के मुताबिक, हमने एक अच्छा विकेट मुहैया कराया है और इस ट्रैक पर ना सिर्फ बल्लेबाज बल्कि गेंदबाज के लिए भी काफी कुछ होगा। इस मैदान के रिकॉर्ड की बात करें तो यहां दो टी-20 मुकाबले खेले गए हैं और दोनों में ही चेस करने वाली टीम को सफलता हासिल हुई है।

टी-20 सीरीज की बात की जाए तो भारत का पलड़ा बेहद भारी है। छह में से पांच श्रृंखला भारत ने जीती है तो 2009 में हुई एक सीरीज ड्रॉ छूटी थी। माने श्रीलंकाई टीम कभी भारत को कोई सीरीज हरा नहीं पाई है। 2016 के बाद से तो मलिंगा की अगुवाई वाली टीम भारत के खिलाफ एक टी-20 मैच तक नहीं जीत सकी है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it