Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > विशाखापट्टनम में भारत की बड़ी जीत, कुलदीप यादव ने रचा इतिहास

विशाखापट्टनम में भारत की बड़ी जीत, कुलदीप यादव ने रचा इतिहास

 Sujeet Kumar Gupta |  19 Dec 2019 6:16 AM GMT  |  नई दिल्ली

विशाखापट्टनम में भारत की बड़ी जीत, कुलदीप यादव ने रचा इतिहास

विशाखापट्टनम। इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जबरदस्त शुरुआत की. ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शतकीय पारी खेली. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 227 रनों की साझेदारी की. रोहित शर्मा ने 138 गेंदों पर 169 रन बनाए. जबकि केएल राहुल ने 104 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली इसके बाद श्रेयस अय्यर ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 52 रन बनाए. इसकी बदौलत टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज के सामने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 387 रनों का स्कोर खड़ा किया।

388 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम की पारी 44 वें ओवर में ही सिमट गई. वेस्टइंडीज के 280 रन पर 10 विकेट गिर गए और भारत ने यह मैच 107 रनों से जीत लिया. तीन वनडे मैचों की सीरीज में भारत ने 1-1 से बराबरी कर ली है. अगला मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा.

दूसरे वनडे मैच में भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने इतिहास रच दिया. कुलदीप यादव वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में दो हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. बुधवार को विशाखापट्टनम वनडे में कुलदीप ने 32वें ओवर में तीन कैरेबियाई बल्लेबाजों को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर यह रिकॉर्ड अपने नाम कर दिया. कुलदीप यादव की हैट्रिक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को विशाखापट्टनम वनडे में 107 रनों से करारी मात दी है.

विशाखापट्टनम वनडे में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और वेस्टइंडीज के सामने 388 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. इसका पीछे करते हुए वेस्टइंडीज की टीम पहले लड़खड़ाई और फिर ओपनर शाई होप और निकॉलस पूरन ने मिलकर पारी को संभाला।

मगर कुलदीप यादव ने 32वें ओवर की चौथी गेंद पर शाई होप को कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया. इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर जेसन हॉल्डर को स्टंपिंग आउट किया और आखिरी गेंद पर अलजारी जोसेफ को चलता किया.

इस तरह कुलदीप यादव ने लगातार तीन गेंदों पर 3 विकेट लेकर वनडे करियर में दूसरी हैट्रिक अपने नाम कर दी. इससे पहले कुलदीप यादव ने 2017 में कोलकाता वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में पहली हैट्रिक ली थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it