Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvsNZ 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई फिर भी विराट को है ये उम्मीद

INDvsNZ 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई फिर भी विराट को है ये उम्मीद

न्यूजीलैंड की पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी भी 39 रन पीछे है और उसके छह विकेट बाकी हैं।

 Sujeet Kumar Gupta |  23 Feb 2020 9:26 AM GMT  |  नई दिल्ली

INDvsNZ 1st Test: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत दूसरी पारी में भी लड़खड़ाई फिर भी विराट को है ये उम्मीद

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 165 रनों के जवाब में आज मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पारी 348 रनों पर समाप्त हुई। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने पांच विकेट झटके।

भारत की दूसरी पारी की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही । टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 144-4 का स्कोर बनाया है। दूूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने 58 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया अभी न्यूजीलैंड से 39 रन पीछे है जबकि उसके 6 विकेट बाकी हैं। विराट कोहली भी कुछ खास सहयोग नही दे सके और 19 रन बनाकर आउट हो गये।अजिंक्य रहाणे 25 जबकि हनुमा विहारी 15 रन बनाकर नॉटआउट हैं।

रहाणे-हनुमा इस समय रक्षात्मक तरीके से खेल रहे हैं और रन की बजाय विकेट बचाने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। क्यों की मैच को जीतना है तो इन दोनों बल्लेबाजों से विराट को काफी उम्मीदे है। यदि कल शुरुआत में विकेट नही गिरते और अच्छी साझेदारी हो गई तो भारतीय गैंदबाजों के सामने कीवी टीम बैकफुट पर जा सकती है। क्यों की भारत के पास धारदार गेंदबाजी करने का काफी अनुभव है।

इससे पहले दिन का खेल शुरू होने पर न्यूजीलैंड की टीम ने पांच विकेट पर 216 से आगे खेलना शुरू किया और पहली ही गेंद पर बुमराह के हाथों वाटलिंग का विकेट गंवा बैठी। मेजबान टीम ने अपने आखिरी तीन खिलाड़ियों के दम पर पहली पारी में 183 रनों की बढ़त के साथ 348 रन बनाए। भारत की तरफ से इशांत शर्मा ने सर्वाधिक पांच विकेट चटकाए। अश्विन को तीन विकेट मिले और शमी-बुमराह के खाते में भी एक-एक विकेट गए।

इसके बाद दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही और उसने ट्रेंट बोल्ट की तूफानी गेंदबाजी के आगे 113 रन पर ही शुरुआत के चार विकेट गंवा दिए। हालांकि दिन के अंत में रहाणे और विहारी ने भारतीय पारी को संभाला और एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। भारत की तरफ से दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ने सर्वाधिक 58 रन बनाए तो वहीं कीवियों की तरफ से बोल्ट ने तीन विकेट चटकाए।

वेलिंग्टन टेस्ट में फिलहाल न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में है और तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में भारत के चार विकेट गिरा चुकी है। अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी की जोड़ी ने भारत की लड़खड़ाती पारी को संभाला और तीसरे दिन के अंत तक कोई अतिरिक्त विकेट नहीं गिरने दिया। न्यूजीलैंड की पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम अभी भी 39 रन पीछे है और उसके छह विकेट बाकी हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it