Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvsNZ 5th T20: विराट हुए बाहर शर्मा ने टॉस जीता, ये है इंडिया कि प्लेइंग इलेवन

INDvsNZ 5th T20: विराट हुए बाहर शर्मा ने टॉस जीता, ये है इंडिया कि प्लेइंग इलेवन

 Sujeet Kumar Gupta |  2 Feb 2020 6:33 AM GMT  |  नई दिल्ली

INDvsNZ  5th T20: विराट हुए बाहर शर्मा ने टॉस जीता, ये है इंडिया कि प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 4-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। लगातार दो मुकाबले सुपर ओवर में जीतने के बाद टीम इंडिया के हौंसले भी बुलंद हैं। अब रविवार को दोनों टीमें सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलने उतरी है।, ऐसे में आज मैच में विराट कोहली नहीं खेल रहे हैं और उनकी गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे. भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी है।

सीरीज के शुरुआती चारों मुकाबलों में कोहली की सेना ने मेजबान को हर जगह मात दी. फिर चाहे वो बल्लेबाजी या गेंदबाजी या फिर फील्डिंग. हालांकि सीरीज के तीसरे और चौथे मुकाबले में मेजबान ने पलटवार करने की कोशिश की थी और दोनों मुकाबले सुपर ओवर तक चला गया था, मगर टीम इंडिया ने वापसी का कोई मौका नहीं दिया और सुपर ओवर में भी बाजी मार ली.

इसमें कोई दो राय नहीं कि भारतीय टीम पांचवें टी20 मैच में भी जीत की दावेदार है. उसके बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने सीरीज में कीवी टीम से बेहतर प्रदर्शन किया है और फिर पिछले चार मैचों की जीत से मिला आत्मविश्वास भी उसके साथ है. न्यूजीलैंड की टीम को सबसे बड़ा खतरा केएल राहुल (KL Rahul) से है जो टी20 सीरीज में सबसे ज्यादा 179 रन बना चुके हैं. राहुल का बल्लेबाजी औसत 59.66 है और उनके बल्ले से कुल दो अर्धशतक निकले हैं. साथ ही वो 146 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बना रहे हैं. राहुल के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 40 के औसत से 120 रन बनाए हैं. हालांकि कप्तान विराट कोहली का बल्ला नहीं चल रहा है, उन्होंने इस सीरीज में सिर्फ 26.25 के औसत से 105 रन ही बनाए हैं.

(प्लेइंग इलेवन): लोकेश राहुल (w), संजू सैमसन, रोहित शर्मा (c), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it