Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvsNZ: कोहली ने कहा- टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी में हाथ में होगा विकेटकीपिंग ग्लव्स

INDvsNZ: कोहली ने कहा- टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी में हाथ में होगा विकेटकीपिंग ग्लव्स

 Sujeet Kumar Gupta |  23 Jan 2020 7:30 AM GMT  |  नई दिल्ली

INDvsNZ: कोहली ने कहा- टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी में हाथ में होगा विकेटकीपिंग ग्लव्स

ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज जीतकर न्यूजीलैंड पहुंची टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला 24 जनवरी को खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला ऑकलैंड में खेला जाएगा. इस साल अक्टूबर टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर यह सीरीज अहम मानी जा रही है।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड में मैच से पहले मैदान पर पसीन बहा रही है. सबसे बड़ी बात यह है कि अभ्यास के दौरान विकेट के पीछे केएल राहुल को खड़ा देखा गया है. सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीर है, जिसमें प्रैक्टिस के दौरान केएल राहुल विकेट के पीछे नजर आ रहे हैं. साथ ही कहा जा रहा है.. तो क्या ऋषभ पंत को कीपिंग की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी..?

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल बने रहेंगे. उन्होंने कहा था कि वह (राहुल) टीम में वैसा ही संतुलन बनाए रखते हैं, जैसे 2003 के वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ ने कर दिखाया था. राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों मैचों में विकेट के पीछे बेहतर प्रदर्शन किया था।



ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद केएल राहुल ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया था न्यूजीलैंड दौरे में मौजूदा सीरीज के दौरान विकेटकीपर के तौर पर एक बार फिर केएल राहुल को ही उतारा गया तो हैरानी नहीं होनी चाहिए. राहुल की इस दोहरी जिम्मेदारी से टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में एक और बल्लेबाज या ऑलराउंडर रखने का मौका मिलेगा।

पंत की राह हुई मुश्किल! न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी केएल राहुल ही विकेटकीपिंग करते हैं तो मतलब साफ है कि ऋषभ पंत के लिए आगे की राह अब काफी मुश्किल हो गई है. यहां तक कि उनके ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में जाने की संभावना भी लगातार कम होती जा रही है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि बल्लेबाज के तौर पर पंत की टीम इंडिया में जगह बनती तो बिल्कुल नहीं दिख रही है. विराट के इस बयान के बाद ऋषभ पंत के भविष्य पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it