क्रिकेट

INDvsNZ: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलने को तैयार नही ये खिलाड़ी

Sujeet Kumar Gupta
3 Feb 2020 8:24 AM GMT
INDvsNZ: टीम इंडिया की बढ़ी मुश्किल, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे खेलने को तैयार नही ये खिलाड़ी
x
न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच पांच फरवरी को खेला जाएगा

न्यूजीलैंड-भारत के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का आगाज बुधवार से होने जा रहा है। भारतीय टीम ने टी-20 सीरीज में कीवी टीम का 5-0 से सूपड़ा साफ कर इतिहास रच दिया। अब विराट ब्रिगेड की नजर एकदिवसीय सीरीज को अपने नाम करने की पर होगी। पिछले साल न्यूजीलैंड की सरजमीं पर भारतीय टीम ने वन-डे सीरीज फतह की थी। इस बार भी टीम इंडिया अपने विजयी अभियान को जारी रखना चाहेगी।

मगर उससे पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लग सकता है। शानदार फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा वनडे सीरीज से बाहर हो सकते हैं. मैच के बाद सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने उनकी चोट को लेकर ताजा स्थिति के बारे में बताया। दरअसल पांचवें और सीरीज के आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा चोटिल हो गए थे, जिस वजह से उन्हें 60 रन पर ही रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनकी जगह शिवम दुबे को बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा। पांचवें मैच में नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रो‌हित टीम की अगुआई कर रहे थे. मगर मैच के बीच में ही चोट के कारण मैदान से बाहर जाने के बाद केएल राहुल ने यह जिम्मेदारी संभाली।



रोहित की चोट को लेकर हर कोई इस बात को लेकर चिंता में है कि क्या वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उतरेंगे या कोई नई ओपनिंग जोड़ी देखने को मिलेगी। रोहित की चोट के बारे में राहुल ने उम्मीद जताई है कि उनकी चोट कम से कम दो- तीन दिन में ठीक हो जानी चाहिए. राहुल के इस बयान से अंदाजा लगाया जा रहा है कि रोहित पहले वनडे से बाहर हो सकते हैं, क्योंकि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला वनडे मैच पांच फरवरी को खेला जाएगा और राहुल के अनुसार रोहित शर्मा को सही होने में अभी कुछ दिन लग सकते हैं।





अर्धशतक जड़ने के बाद से ही रोहित शर्मा पिंडलियों के दर्द से जूझने लगे थे. इसके बाद ईश सोढ़ी की गेंद पर छक्का लगाने के बाद उनका यह दर्द और बढ़ गया ‌था और मैदान पर फिजियो को आना पड़ा. इसके बाद उन्‍होंने बल्लेबाजी करनी तो चाही, मगर अगली ही गेंद पर सिंगल लेने में उन्हें परेशानी हुई और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. वो इतना अधिक दर्द से जूझ रहे थे कि सही से चल भी नहीं पा रहे थे।





Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story