Home > खेलकूद > क्रिकेट > INDvsSA Live Score, 2nd T20I: इंडिया ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बैटिंग करने को दिया निमंत्रण

INDvsSA Live Score, 2nd T20I: इंडिया ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बैटिंग करने को दिया निमंत्रण

 Sujeet Kumar Gupta |  18 Sep 2019 12:57 PM GMT  |  नई दिल्ली

INDvsSA Live Score, 2nd T20I:  इंडिया ने टॉस जीतकर साउथ अफ्रीका को बैटिंग करने को दिया निमंत्रण

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रविवार को धर्मशाला में एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया था. आज होने वाले इस मुकाबले पर बारिश का साया नहीं है। उस दिन आसमान भी साफ रहेगा। इंडिया ने टॉस जीतकर पहले फिल्डिंग करने का फैसला किया है।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 13 टी-20 हुए, भारतीय टीम 8 में जीती। दक्षिण अफ्रीका को 5 मैचों में सफलता मिली। भारत में दोनों के बीच दो मैच खेले गए। दोनों मुकाबलों में दक्षिण अफ्रीकी टीम जीती। पिछली बार दोनों टीमें न्यूजीलैंड में आमने-सामने हुई थी। तब भारतीय टीम ने उस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया था।

भारतीय टीम में शिखर धवन के पास भी बड़ी पारी खेलने का मौका होगा. यह सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज दौरे पर उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था. यहां का मैदान धवन को काफी रास आता है. इसी मैदान पर उन्होंने टेस्ट पदार्पण करते हुए 187 रनों की पारी खेली थी, जबकि पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच में 143 रन बनाए थे, लेकिन टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था.

दक्षिण अफ्रीका नए कप्तान क्विंटन डि कॉक के नेतृत्व में उतर रही है. उनकी कोशिश एक नई शुरुआत की है, जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सकें. मेहमान टीम के पास कैगिसो रबाडा जैसे गेंदबाज हैं, जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी हैं>

वर्ष 2015 से बाद ये दूसरा मौका है जब साउथ अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज भारत में ही खेल रही है। पिछली बार टीम इंडिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत को 2-0 से हार मिली थी। टीम इंडिया के पास पिछली हार लेने का अच्छा मौका है क्योंकि साउथ अफ्रीकी टीम भारत के मुकाबले ज्यादा मजबूत तो नहीं दिख रही है। टीम इंडिया में जहां युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मिश्रण है वहीं साउथ अफ्रीका में अनुभवी खिलाड़ियों की थोड़ी कमी दिख रही है।

दोनों टीमें

भारत : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, खलील अहमद, दीपक चहर, नवदीप सैनी।

दक्षिण अफ्रीका : क्विंटन डीकॉक (कप्तान), तेम्बा बवुमा, जुनियर डाला, बोर्न फोर्चुन, ब्यूरेन हैंड्रिक्स, रीजा हैंड्रिक्स, डेविड मिलर, एनरिच नोर्त्जे, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, जेजे स्मट्स, रसी वान डर डुसेन।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top