क्रिकेट

IPL2019 MIvsCSK: चौथी बार रोहित की 'मुंबई पलटन' बनी आईपीएल किंग

Special Coverage News
12 May 2019 6:11 PM GMT
IPL2019 MIvsCSK: चौथी बार रोहित की मुंबई पलटन बनी आईपीएल किंग
x

हैदराबाद:रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस चौथी बार आईपीएल की चैंपियन बन गई है। मुंबई ने रविवार को रोमांचक खिताबी मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से मात दी। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम खेले गए फाइनल मैच में मुंबई ने 149 रन की चूनौती पेश की। जवाब में चेन्नई की टीम शेन वॉटसन (80) की शानदार पारी के बावजूद 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 148 रन ही बना सकी।


मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आज इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई और महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने हैं। दोनों टीमों तीन-तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। ऐसे में दोनों का लक्ष्य चौथा खिताब जीतकर आईपीएल की सबसे सफल टीम बनने का होगा। खबर लिखे जाने तक लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बना लिए हैं। शेन वॉटसन (56 गेंद पर 76* रन) रवींद्र जडेजा (4 गेंद पर 4* रन) खेल रहे हैं। मुंबई ने चेन्नई को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य दिया है।

मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट गंवाकर 149 रन का स्कोर खड़ा किया। मुंबई के लिए सर्वाधिक रन कीरोन पोलार्ड (नाबाद 41) ने बनाए। उन्होंने 25 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के मारे। आज उनका जन्मदिन है। उनके अलावा क्विंटन डिकॉक (29), रोहित शर्मा (15), सूर्यकुमार यादव (15), ईशान किशन (23), हार्दिक पांड्या (16), राहुल चहर (0), मिशेल मैक्लेनघन (0), क्रुणाल पांड्या ने 7 रन योगदान दिया। वहीं, जसप्रीत बिना खाता खोले नाबाद पवेलियन लौटे। चेन्नई की ओर से दीपक चहर ने तीन जबकि शार्दुल ठाकर और इमरान ताहिर ने दो-दो विकेट चटकाए। इसके अलावा मुंबई का एक बल्लेबाज रन आउट होकर पवेलियन लौटा।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story