Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > बड़ी खबर : IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी, जानिए कब, किसके बीच और कहां होगा मैच

बड़ी खबर : IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी, जानिए कब, किसके बीच और कहां होगा मैच

इस बार का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा. यानी पहला ही मैच रोहित शर्मा और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की टीमों के बीच होगा.

 Arun Mishra |  16 Feb 2020 11:31 AM GMT  |  दिल्ली

बड़ी खबर : IPL 2020 का पूरा शेड्यूल जारी, जानिए कब, किसके बीच और कहां होगा मैच

भारत और दुनिया भर के क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर आ रही है. भारत के त्‍योहार आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस बार आईपीएल का 13वां सीजन होना था. सारी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं. लेकिन अब तक शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा था. आईपीएल का पहला मैच 29 मार्च को खेला जाएगा. वहीं करीब दो महीने तक पूरा आईपीएल चलेगा और टॉप की दो टीमों के बीच 24 मई को इसका फाइनल मैच खेला जाएगा. इस बार का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच होगा. यानी पहला ही मैच रोहित शर्मा और टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की टीमों के बीच होगा.


इस बार आईपीएल में 60 मैच होंगे, जिसमें पहला मैच चार बार खिताब जीत चुकी रोहित शर्मा की टीम का मुकाबला एमएस धोनी की टीम के साथ होगा. इस बार यह भी बदलाव किए गए हैं कि इस बार आईपीएल में दो मैच केवल एक दिन यानी रविवार को ही खेले जाएंगे. ऐसे में लीग मैच पूरे 50 दिन तक चलेंगे, इसके बाद आगे के मैच होंगे. रविवार को छोड़कर बाकी सभी मैच रात आठ बजे से ही शुरू होंगे.


आईपीएल में इस बार 5 अप्रैल, 12 अप्रैल, 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 3 मई, 10 मई को दो दो मैच होंगे. इन सभी दिन संडे है. इसके समय में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है, यानी जिस दिन दो मैच होंगे, उस दिन पहला मैच चार बजे से और दूसरा मैच आठ बजे से होगा. वहीं जिस दिन एक ही मैच होना है, उस दिन रात आठ बजे से ही मैच होगा. पहले इसमें बदलाव की बात कही जा रही थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया है.

आईपीएल के अब तक के विजेता

2008 : राजस्थान रॉयल्स

2009 : डेक्कन चार्जर्स

2010 : चेन्नई सुपर किंग्स

2011 : चेन्नई सुपर किंग्स

2012 : कोलकाता नाइट राइडर्स

2013 : मुंबई इंडियंस

2014 : कोलकाता नाइट राइडर्स

2015 : मुंबई इंडियंस

2016 : सनराइजर्स हैदराबाद

2017 : मुंबई इंडियंस

2018 : चेन्नई सुपर किंग्स

2019 : मुंबई इंडियंस

किसने कितनी बार जीता आईपीएल

मुंबई इंडियंस : 4 बार

चेन्नई सुपर किंग्स : 3 बार

कोलकाता नाइट राइडर्स : 2 बार

राजस्थान रॉयल्स : 1 बार

डेक्कन चार्जर्स : 1 बार

सनराइजर्स हैदराबाद : 1 बार

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it