Top
Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > देखे वीडियो- कोहली ने पर्ची फाड़ने के अंदाज में क्रीज पर जश्न मनाया, वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज को दो साल पुरानी बातें को दिला दी याद,

देखे वीडियो- कोहली ने पर्ची फाड़ने के अंदाज में क्रीज पर जश्न मनाया, वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज को दो साल पुरानी बातें को दिला दी याद,

कप्तान विराट कोहली की 94 रन की नाबाद पारी और केएल राहुल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर ली।

 Sujeet Kumar Gupta |  7 Dec 2019 4:58 AM GMT  |  नई दिल्ली

देखे वीडियो- कोहली ने पर्ची फाड़ने के अंदाज में क्रीज पर जश्न मनाया, वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज को दो साल पुरानी बातें को दिला दी याद,

भारत और वेस्टइंडीज के बीच शुक्रवार को तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारतीय टीम ने छह विकेट से जीत दर्ज की। कप्तान विराट कोहली की 94 रन की नाबाद पारी और केएल राहुल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर ली।

हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में कप्तान कोहली भारत को जीत दिलाने के संकल्प के साथ बल्लेबाजी करने उतरे थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के लक्ष्य को भेदने के लिए पूरा जोर लगा दिया. अपनी तूफानी पारी के दौरान वह उस वक्त गुस्से से भर गए, जब केसरिक विलियम्स 13वें ओवर में उनसे टकरा गए, वो भी बीच पिच पर।

दरअअसल, 13वें ओवर में कोहली और केसरिक विलियम्स आधी पिच पर एक-दूसरे से लगभग टकरा से गए थे. क्योंकि गेंदबाज गेंद पर झपट रहा था और बल्लेबाज एक रन के लिए छोर बदलने में लगे थे. कोहली ने तुरंत अंपायर से शिकायत की. विलियम्स ने माफी मांगते हुए सीधे हाथ उठाया, लेकिन कोहली की आक्रामकता अचूक थी। कोहली ने विलियम्स के अगले ओवर में धमाकेदार बल्लेबाजी की. भारत को (16वें ओवर में) अभी भी 30 गेंदों में 54 रन चाहिए थे. उस ओवर की पहली गेंद को कोहली ने गेंदबाज के सिर के ऊपर से उछाला और चौका हासिल किया. अगली गेंद पर फ्लिक कर कोहली ने लेग साइड पर प्रहार कर छक्का उड़ाया. वेस्टइंडीज के खिलाड़ी बस देखते रह गए.

इसके बाद कोहली ने ऐसा किया, जिसे देख सभी दंग रह गए. कोहली ने 'रसीद काट कर' जश्न मनाया, जिससे हैदराबाद की भीड़ मानो रोमांचित हो उठी. केसरिक विलियम्स के लिए ऐसा लगा अब कुछ नहीं बचा है. दरअसल, कोहली ने पर्ची फाड़ने के अंदाज में क्रीज पर जश्न मनाया.

बतादें कि 2017 में केसरिक विलियम्स ने कोहली को आउट कर कुछ इसी तरह का जश्न मनाया था, जिसे भारत के कप्तान अब तक नहीं भूले थे. यह घटना जमैका में खेले गए टी-20 के दौरान देखी गई थी, तब विलियम्स ने कोहली को 29 के स्कोर पर आउट कर दिया था और पर्ची फाड़ने के अंदाज में अपनी खुशी जाहिर की थी।



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it