क्रिकेट

विराट कोहली को ICC से मिली बड़ी सजा, मैदान पर की थी ये हरकत

Special Coverage News
24 Sep 2019 3:57 AM GMT
विराट कोहली को ICC से मिली बड़ी सजा, मैदान पर की थी ये हरकत
x
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बड़ा झटका दिया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बड़ा झटका दिया है. विराट कोहली को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए चेतावनी जारी की गई है.

विराट कोहली को साथ ही आईसीसी ने एक डिमेरिट पॉइंट भी दिया गया. दरअसल, कोहली ने बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 मुकाबले के दौरान अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स से बहस के दौरान कंधा टकराया था.

इसके बाद सजा के तौर पर आईसीसी ने कोहली को मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक निगेटिव पॉइंट जोड़ दिया. कोहली की इस हरकत के बाद उन्हें आईसीसी ने कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक लेवल-1 का दोषी पाया है.



उन्हें आधिकारिक चेतावनी भी दे दी गई है. इसके साथ-साथ उनको एक निगेटिव अंक भी दिया गया है. सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह ऐसा तीसरा मौका है, जब कोहली के रिकॉर्ड में निगेटिव पॉइंट जोड़ा गया है.

दरअसल, रविवार को खेले गए मैच में भारत की पारी के दौरान विराट कोहली ब्यूरेन हेंड्रिक्स की एक गेंद पर रन दौड़ रहे थे, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए. इस पर विराट ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story