क्रिकेट

कोहली की विराट सेना तैयार आस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए इस प्लेइंग-XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

Sujeet Kumar Gupta
17 Jan 2020 7:12 AM GMT
कोहली की विराट सेना तैयार आस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए इस प्लेइंग-XI के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
x

भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 15 साल की सबसे बड़ी शिकस्त दी. तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऐरॉन फिंच की टीम ने कोहली की सेना को 10 विकेट से हराया. सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट में शुक्रवार को दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. सीरीज की हार को टालने की कोशिश में लगे कोहली इस मुकाबले में अपनी प्लेइंग में बदलाव के साथ उतर सकते हैं।

राजकोट में कोहली के सामने हालांकि सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजी क्रम है. इस बार भी रोहित शर्मा के साथ शिखर धवन को ओपनिंग की जिम्मेदारी मिलनी तय लगती है.मुंबई में कोहली को चौथे नंबर पर आना पड़ा था. कोहली के इस नंबर पर आने की कई पूर्व खिलाड़ियों ने आलोचना की थी. कहा गया था कि कोहली को नंबर-3 पर ही खेलना चाहिए. राजकोट में मुमकिन है कि कोहली अपने पुराने स्थान पर खेलें।

नंबर-4 पर केएल राहुल को लाया जा सकता है. राहुल का खेलना इसलिए भी तय है, क्योंकि ऋषभ पंत के चोटिल होने से उन्हें बतौर विशेषज्ञ विकेटकीपर के तौर पर खिलाया जाएगा.ऋषभ पंत के दूसरे वनडे से बाहर हो जाने के बाद केदार जाधव की टीम में एंट्री हो सकती है. 34 साल के जाधव जहां बल्ले से यागदान दे सकते हैं, वहीं उनसे 3-4 ओवर भी फेंकवाया जा सकता है. दूसरी तरफ बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा अपना स्थान बरकरार रख पाएंगे.

राजकोट की पिच में ऐसा कुछ नहीं है कि तीन स्पिनरों को खिलाया जाए. ऐसे में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से कोई एक प्लेइंग इलेवन में जगह बना सकता है तेज गेंदबाजी की बात करें, तो जसप्रीत बुमराह, मो. शमी और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी राजकोट में भी उतर सकती है. वैसे नवदीप सैनी पर भी कप्तान की नजर होगी. हो सकता है शमी की जगह सैनी को आजमाया जाए.

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन-

भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव / युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी / नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story