क्रिकेट

LIVE INDvsPAK : भारतीय गेंदबाजों की गेंद नही झेल पाई पाकिस्तान इस तरह हुई आलआउट, कुछ देर में भारतीय बल्लेबाजी

Sujeet Kumar Gupta
4 Feb 2020 9:13 AM GMT
LIVE INDvsPAK : भारतीय गेंदबाजों की गेंद नही झेल पाई पाकिस्तान इस तरह हुई आलआउट, कुछ देर में भारतीय बल्लेबाजी
x
आंकड़ों की बात करें तो भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है. भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था.

अंडर19 वर्ल्ड कप की मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम सेमीफाइनल में आज चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान का सामना कर रही है. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। लेकिन जैसी शुरुआत भारत को चाहिए थी, ठीक वैसा ही आगाज हुआ। 43.1 ओवर में पाकिस्तान की टीम 172 रनों पर ऑलआउट हो गई। सुशांत मिश्रा ने पाकिस्तान का आखिरी विकेट अपने नाम किया। आमिर अली 1 रन बनाकर सिद्धेश वीर को कैच थमाकर आउट हो गए।

पाकिस्तान का नौवां विकेट गिरा

42.6 ओवर में 172 रनों पर पाकिस्तान ने अपना 9वां विकेट गंवा दिया है। कार्तिक त्यागी की गेंद पर ताहिर हुसैन 2 रन बनाकर विकेटकीपर ध्रुव जुरेल को कैच थमा बैठे।

पाकिस्तान का आठंवा विकेट गिरा

सुशांत मिश्रा ने रोहैल नजीर को आउट कर पाकिस्तान को आठवां झटका दिया। रोहैल नजीर 102 गेंद पर 62 रन बनाकर आउट हुए। 41.4 ओवर में पाकिस्तान ने 169 रनों पर गंवाया आठवां विकेट।

पाकिस्तान का सातवां विकेट गिरा

रवि बिश्नोई 39वां ओवर करने आए और ओवर की पहले ही गेंद अब्बास आफरीदी को एलबीडबल्यू किया. अब्बास तीन गेंदों में दो रन बनाकर वापस लौटे।

पाकिस्तान का छठा विकेट गिरा

कार्तिक त्यागी 38वां ओवर करने आए और ओवर की दूसरी ही गेंद पर इरफान खान को बोल्ड किया. उनकी शानदार यॉर्कर पर त्यागी चकमा खा गए और नौ गेंदों में तीन रन बनाकर वापस लौटे

पाकिस्तान का पांचवा विकेट गिरा

35वें ओवर की चौथी गेंद मोहम्मद हारिस कैच आउट हो गए. आथर्व अनकोलेकर की गेंद पर हारिस ने स्वीप करने की कोशिश की और गेंद डीप स्कावयर लेग की ओर गई, दिव्यांश सक्सेना ने मिड विकेट से डाइव लगाकर कैच लपका. 15 गेंदों में 21 रन बनाकर हारिस वापस लौटे

पाकिस्तान का चौथा विकेट गिरा

कप्तान रोहेल और कासिम के बीच तालमेल की कमी। नतीजतन कासिम रनआउट हो गए। 30.3 ओवर में कासिम ने कवर पर शॉट खेला, लेकिन दोनों खिलाड़ी एक ही ओर भागे और कासिम 16 गेंदों में नौ रन बनाकर लौटे

खराब शुरुआत और बेहतरीन गेंदबाजी के बीच पाकिस्तान के हैदर अली ने संयम नहीं खोया। विकेट पर खड़े रहे और 24वें ओवर की पहली गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 70 गेदों पर पचासा पूरा करते ही वह अपनी एकाग्रता खो बैठे। पार्ट टाइम गेंदबाज यशस्वी जायसवाल ने उनका शिकार किया। स्पिनर की शॉर्ट डिलिवरी पर तेज कट करने की कोशिश में वह पॉइंट पर खड़े रवि बिश्नोई के हाथों लपके गए। हैदर अली ने 77 गेंदों में 56 रन बनाए।

34 रन के स्कोर पर पाकिस्तानी टीम ने अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया। रवि बिश्नोई को कप्तान ने जो काम सौंपा था, उसे उन्होंने बखूबी पूरा किया। 8.5 ओवर में फहाद मुनीर रवि की गुगली में फंस गए। 15 गेदों में एक भी रन न बनाने के बाद 16वीं गेंद पर खाता खोलने के दबाव में मुनीर अपना विकेट गंवा बैठे। 21 ओवर के बाद पाकिस्तान का स्कोर: 80/2 हैदर अली (44) और रोहेल नजीर (25) क्रिच पर मौजूद है।

बेहतरीन फार्म में चल रहे मोहम्मद हुरैरा (4) दूसरे ही ओवर में आउट। अपने पहले ही ओवर में पेसर सुशांत मिश्रा ने एक शॉर्ट पिच गेंद पर हुरैरा को फंसाया। वह इसे हुक करना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर हवा में गई, जिसे लपकने में दिव्यांश सक्सेना ने कोई गलती नहीं की।

भारतीय टीम के पास लगातार तीसरे फाइनल में प्रवेश करने का मौका है. दोनों टीमों ने अब तक कमाल का खेल दिखाया है और सेमीफाइनल तक कोई भी मैच नहीं हारी है. भारत ने क्वार्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराया वहीं पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को मात दी थी।

आंकड़ों की बात करें तो भारतीय जूनियर टीम का पाकिस्तान पर पलड़ा भारी है. भारत ने पिछले साल सितंबर में उसे एशिया कप में भी हराया था. अंडर 19 विश्व कप में चार बार की चैम्पियन भारत ने 2018 विश्व कप में पाकिस्तान को 203 रन से मात दी थी. हालांकि पाकिस्तान की टीम को हल्के में लेना भारत को महंगा पड़ सकता है. प्रियम गर्ग की कप्तानी वाली टीम को पाकिस्तान पर जीत दर्ज करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों अब्बास अफरीदी, मोहम्मद आमिर खान और ताहिर हुसैन को खेलना भारतीय बल्लेबाजों के लिये आसान नहीं होगा.

भारत अंडर 19 : प्रियम गर्ग (कप्तान), आकाश सिंह, अथर्व अंकोलेकर, शुभांग हेगड़े, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, कार्तिक त्यागी, कुमार कुशाग्र, सुशांत मिश्रा, विद्याधर पाटिल, रवि बिश्नोई, शाश्वत रावत, दिव्यांश सक्सेना, तिलक वर्मा, सिद्धेश वीर

पाकिस्तान अंडर 19 : रोहेल नजीर (कप्तान), आमिर अली, अब्बास अफरीदी, अब्दुल बंगलजइ, आरिश अली खान, फहाद मुनीर, हैदर अली, इरफान खान, मोहम्मद आमिर खान, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद वसीम, मोहम्मद शहजाद, कासिम अकरम, ताहिर हुसैन

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story