Top
Home > खेलकूद > क्रिकेट > महेन्द्र सिंह धोनी का क्रिकेट मैदान पर हो रही वापसी, ट्रेनिंग और CSK मैच का पूरा शेड्यूल जारी

महेन्द्र सिंह धोनी का क्रिकेट मैदान पर हो रही वापसी, ट्रेनिंग और CSK मैच का पूरा शेड्यूल जारी

सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि धोनी उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करेंगे, जबकि टीम का पूर्ण तैयारी शिविर 19 मार्च से शुरू होगा।

 Sujeet Kumar Gupta |  25 Feb 2020 12:52 PM GMT  |  नई दिल्ली

महेन्द्र सिंह धोनी का क्रिकेट मैदान पर हो रही वापसी, ट्रेनिंग और CSK मैच का पूरा शेड्यूल जारी

टीम इंडिया के कप्तान रह चुके महेंद्र सिंह धोनी लंबे समय से क्रिकेट से ब्रेक पर चल रहे हैं। 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के बाद से धोनी ने कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। अब वो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान धोनी 2 मार्च से आईपीएल के 13वें सीजन के लिए ट्रेनिंग करना शुरू करेंगे। इसका मतलब वो क्रिकेट के मैदान पर लगभग 8 महीने बाद वापसी करेंगे।

एक सूत्र के मुताबिक, 'वो चेन्नई में 1 मार्च को पहुंचेंगे। वो करीह दो सप्ताह ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे और फिर 4-5 दिन के लिए घर वापस जाएंगे। आईपीएल की शुरुआत से कुछ दिन पहले वो वापस टीम से जुड़ेंगे।' अंबाती रायुडू और सुरेश रैना पहले ही चेन्नई पहुंच चुके हैं और आने वाले सीजन के लिए ट्रेनिंग कर रहे हैं। सूत्र के मुताबिक, 'रैना और रायुडू पिछले करीब तीन सप्ताह से यहां ट्रेनिंग कर रहे हैं। वो वापस जा रहे हैं और फिर 2 मार्च को टीम से जुड़ेंगे। जो और खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे वो भी ट्रेनिंग में हिस्सा लेंगे।

आईपीएल 2020 की शुरुआत चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के बीच 29 मार्च को मुंबई में होने वाले मुकाबले के साथ होगी। सीएसके के सीईओ केएस विश्वनाथन ने बताया कि धोनी उपलब्ध खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग करेंगे, जबकि टीम का पूर्ण तैयारी शिविर 19 मार्च से शुरू होगा।

सूत्रों के अनुसार पूर्व भारतीय कप्तान धोनी के सुरेश रैना और अंबाती रायडू जैसे खिलाड़ियों के साथ दो हफ्ते अभ्यास करने की उम्मीद है। इसके बाद वह ब्रेक लेंगे और फिर वापस लौटेंगे। रैना और रायडू यहां पिछले लगभग तीन हफ्ते से ट्रेनिंग कर रहे हैं।

लगातार इस बात की चर्चा होती रही है कि धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे, हालांकि खुद उन्होंने इसको लेकर कोई बयान नहीं दिया। आईपीएल में धोनी की फॉर्म पर सबकी निगाहें टिकी होंगी, क्योंकि इसके बाद फैसला हो जाएगा कि वो आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे या नहीं। आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

चेन्नई सुपर किंग्स का शेड्यूल:तारीख मैच समय

29 मार्च 2020 मुंबई इंडियंस बनाम चेन्नई सुपर किंग्स रात 8 बजे

2 अप्रैल 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स रात 8 बजे

6 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स रात 8 बजे

11 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब रात 8 बजे

13 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स रात 8 बजे

17 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब रात 8 बजे

19 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद रात 8 बजे

24 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस रात 8 बजे

27 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रात 8 बजे

30 अप्रैल, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद रात 8 बजे

4 मई, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स रात 8 बजे

7 मई, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स रात 8 बजे

10 मई, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स शाम 4 बजे

14 मई, 2020 चेन्नई सुपर किंग्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर रात 8 बजे

चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम:

शेन वॉटसन, अंबाती रायडू, फैफ डु प्लेसी, सुरेश रैना, एन जगदीशन, मुरली विजय, ऋतुराज गायकवाड़, फिनिशर: महेंद्र सिंह धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, केदार जाधव, मिशेल सैंटनर, मोनू सिंह, सैम कुरैन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, पीयूष चावला, आर साई किशोर, लुंगी एनगिडी, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, केएम आसिफ, जोश हेजलवुड।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it