Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > केवल 3 टेस्ट मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

केवल 3 टेस्ट मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

ऐसा माना जा रहा है कि मोहम्मद ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लंबा खींचने के लिए किया है.

 Special Coverage News |  6 Sep 2019 6:39 AM GMT  |  दिल्ली

केवल 3 टेस्ट मैच खेलने वाले इस क्रिकेटर ने टेस्ट क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी बांग्लादेश के खिलाफ जारी चटगांव टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. क्रिकबज ने अफगानिस्तान टीम के मैनेजर नाजिम जार अब्दुर्रहीमजाई के हवाले से बताया, 'हां! नबी इस टेस्ट मैच के बाद संन्यास ले लेंगे.'

ऐसा माना जा रहा है कि नबी ने यह फैसला अपने वनडे और टी-20 करियर को लंबा खींचने के लिए किया है. मौजूदा टेस्ट मैच सहित 34 साल के नबी ने अब तक केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं. नबी चटगांव टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए. इससे पहले दो टेस्ट मैचों में उन्होंने कुल 25 रन बनाए और उनके नाम 4 विकेट हैं.

दाएं हाथ के बल्लेबाज और ऑफ स्पिनर नबी सीमित ओवर के प्रारूप में विशेष रूप से टी-20 में एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में अफगानिस्तान टीम का एक प्रमुख हिस्सा होंगे. अगला टी-20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में होगा.

अफगानिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा नहीं है, क्योंकि यह टूर्नामेंट केवल शीर्ष नौ पूर्ण सदस्य देशों के लिए है. अफगानिस्तान का अगला टेस्ट मुकाबला वेस्टइंडीज से होगा. यह टेस्ट मैच 27 नवंबर से देहरादून में खेला जाएगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top