क्रिकेट

NZvsIND: तीसरे टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

Sujeet Kumar Gupta
29 Jan 2020 6:14 AM GMT
NZvsIND: तीसरे टी-20  मैच के लिए टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
x

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला खेला जाएगा। शुरुआती दो मुकाबले जीतकर भारतीय टीम के हौसले बुलंद हैं और वे अपने विजय रथ को जारी रखते हुए सीरीज में विजयी बढ़त हासिल करना चाहेगी। हेमिल्टन के सेडेन पार्क में होने वाले मुकाबले में विराट सेना पिछले साल की हार का बदला भी लेना चाहेगी।

केएल राहुल ने दोनों मैचों में अर्धशतक लगाए हैं, हालांकि रोहित फिलहाल लय हासिल नहीं कर पाए हैं लेकिन तीसरे मैच में इस जोड़ी में कोई बदलाव मुश्किल ही है।

टीम के मध्यक्रम का भार एक बार फिर से कप्तान विराट कोहली के कंधों पर ही होगा और यहां उनका साथ देंगे श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे। अय्यर ने जहां चौथे स्थान पर शानदार प्रदर्शन किया है, वहीं मनीष को अभी तक कुछ खास मौके नहीं मिले हैं।

बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे की जगह भी लगभग पक्की है। दोनों ने ही टीम की जीत में जरुरत पड़ने पर अब तक अहम योगदान दिया है।

टीम के गेंदबाजों ने दूसरे मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था, ऐसे में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का खेलना भी तय है। यहां पर एक बदलाव के रूप में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी को मौका मिल सकता है। वहीं युजवेंद्र चहल की जगह भी पक्की लगती है।

भारत का संभावित प्लेइंगXI:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, शिवम दुबे, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story