क्रिकेट

BCCI के रातभर निगरानी में रहे ऋषभ पंत,वजह आई सामने

Sujeet Kumar Gupta
15 Jan 2020 6:16 AM GMT
BCCI के रातभर निगरानी में रहे ऋषभ पंत,वजह आई सामने
x
ऋषभ पंत के सिर में चोट लगने के चलते ऑस्ट्रेलियाई पारी में विकेटकीपिंग के लिए नहीं उतरे और उनके स्थान पर केएल राहुल ने स्टंप्स के पीछे मोर्चा संभाला

मुंबई।भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का आगाज हो चुका है। सीरीज का पहला मैच मंगलवार (14 जनवरी) को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया और टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। भारत पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाया और 255 रन पर पारी सिमट गई।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत मुंबई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के दौरान सिर पर गेंद लगने के बाद मैच से दूर हो गए. उनके सिर पर पैट कमिंस की गेंद लगी थी, जिसके बाद उन्‍हें चक्‍कर आ रहे थे और इस वजह से वे ऑस्‍ट्रेलिया की बल्‍लेबाजी के दौरान मैदान पर नहीं आए. कमिंस की गेंद पर पंत भारतीय पारी के 44वें ओवर में आउट हुए. गेंद उनके बल्‍ले का किनारा लेकर हेलमेट पर जाकर लगी और फिर हवा में चली गई जिसे एश्‍टन टर्नर ने लपक लिया. पंत के फील्डिंग के लिए नहीं उतरने पर केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी संभालनी पड़ी. बीसीसीआई ने बयान जारी कर बताया कि पंत अभी निगरानी में हैं।



बीसीसीआई की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'ऋषभ पंत अभी ऑब्‍जर्वेशन में हैं. एक विशेषज्ञ से सलाह ली गई है और उस हिसाब से उनके बारे में अपडेट दिया जाएगा.' बता दें कि सिर पर गेंद लगने के बाद पंत को मैदान पर तुरंत उपचार की जरूरत नहीं पड़ी थी और वह खुद से अकेले ही ड्रेसिंग रूम चले गए थे. लेकिन दोनों पारियों के बीच ब्रेक के दौरान उनकी समस्‍या का पता चला.वे ब्रेक के दौरान भारतीय टीम की ट्रेनिंग में भी शामिल नहीं हुए और ऑस्‍ट्रेलिया की पारी शुरू होने पर केएल राहुल ने ही कीपिंग का जिम्‍मा संभाला. ऑस्‍ट्रेलिया की पारी के दो ओवर बाद बीसीसीआई ने पंत के बारे में सबसे पहले जानकारी दी।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story