Top
Breaking News
Home > खेलकूद > क्रिकेट > रोहित शर्मा ने ठोका 29वां शतक, जयसूर्या का तोड़ा रिकॉर्ड, पोंटिंग के करीब पहुंचे..ODI में धमाकेदार 9000 रन पूरे

रोहित शर्मा ने ठोका 29वां शतक, जयसूर्या का तोड़ा रिकॉर्ड, पोंटिंग के करीब पहुंचे..ODI में धमाकेदार 9000 रन पूरे

 Arun Mishra |  19 Jan 2020 2:34 PM GMT  |  दिल्ली

रोहित शर्मा ने ठोका 29वां शतक, जयसूर्या का तोड़ा रिकॉर्ड, पोंटिंग के करीब पहुंचे..ODI में धमाकेदार 9000 रन पूरे

भारतीय वनडे टीम के उप-कप्तान और स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में शानदार शतक जड़ दिया. रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 29वां शतक जड़ दिया. रोहित ने अपना शतक 109 गेंदों में पूरा किया. इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और 8 चौके लगाए.

9000 रन भी किये पूरे

रोहित शर्मा ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 9000 रन पूरे कर लिए. रोहित शर्मा ने 217 वनडे पारियों में यह कीर्तिमान रच दिया. रोहित ने इसी के साथ ही सौरव गांगुली, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा जैसे दिग्गजों को भी पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा ने इन सभी दिग्गजों से कम पारियां खेलकर अपने 9000 वनडे रन पूरे किए हैं. सौरव गांगुली ने 228, सचिन तेंदुलकर ने 235 और ब्रायन लारा ने 239 पारियों में 9000 वनडे रन पूरे किए थे.

बेंगलुरु में शतक जड़ते ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. रोहित शर्मा के अब वनडे में 29 शतक हो गए हैं. सनथ जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 28 शतक लगाए थे. वनडे इंटरनेशनल की बात करें तो रोहित शर्मा सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में सनथ जयसूर्या को पीछे छोड़ते हुए चौथे नंबर पर आ गए हैं.

रोहित शर्मा वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रिकी पोंटिंग के रिकॉर्ड से केवल एक शतक दूर हैं. रिकी पोंटिंग के नाम वनडे इंटरनेशनल में 30 शतकों का रिकॉर्ड है.

वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की फेहरिस्त में भारत के पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर टॉप पर काबिज हैं. वनडे इंटरनेशनल में सचिन के नाम 49 शतकों का रिकॉर्ड है.

सचिन के बाद भारत के कप्तान विराट कोहली का नंबर आता है, जिनके नाम वनडे में 43 शतक हैं. तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन कप्तान रिकी पोंटिंग (30 शतक) आते हैं.

वनडे इंटरनेशनल में सर्वाधिक शतक

1. सचिन तेंदुलकर - 49

2. विराट कोहली - 43

3. रिकी पोंटिंग - 30

4. रोहित शर्मा - 29

5. सनथ जयसूर्या- 28

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it